Crime NewsJharkhandPalamu

पलामू: माओवादी अनुराग पासवान के घर से टीपीसी के शीर्ष उग्रवादी सहित कई गिरफ्तार

विज्ञापन

Palamu: लूट और चोरी की घटनाओं से परेशान पलामू पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में उग्रवादी टीपीसी के शीर्ष कमांडर गिरेंद्र को गिरफ्तार किये जाने की खबर है.

जानकारी के अनुसार सोमवार की रात छत्तरपुर नगर पंचायत मुख्यालय से उसे गिरफ्तार किया गया है. उसके साथ पुलिस ने छत्तरपुर नगर पंचायत के वार्ड एक के पार्षद पति पंकज पासवान सहित दो अन्य लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

चर्चा है कि टीपीसी नक्सली गिरेंद्र छत्तरपुर थाना क्षेत्र के वीणा लॉज स्थित पूर्व माओवादी अनुराग पासवान के घर में ठहरा हुआ था. इसी दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. शहर में नक्सली के पकड़े जाने से पुलिस अलर्ट हो गयी है और मामले की जांच गोपनीय तरीके से कर रही है.

advt

इसे भी पढ़ें – झारखंड में 2 अक्टूबर से 31 जनवरी तक चलेगा ‘सबकी योजना, सबका विकास’ अभियान, 2021-22 के लिए पंचायतें तैयार करेंगी VDP

वार्ड पार्षद के पकड़े जाने से दूसरे जनप्रतिनिधियों तक भी इसकी आंच पहुंच सकती है. शहर में नक्सलियों को संरक्षण देनेवालों पर भी पुलिस शिकंजा कर सकती है. फिलहाल पुलिस इस मामले की गहन छानबीन में जुटी है. फिलहाल पुलिस के स्तर से कुछ भी बताने से परहेज किया जा रहा है. वैसे पुलिस इस गिरफ्तारी को नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में एक बड़ी सफलता मान रही है.

टीम कर रही है वेरिफिकेशन: एसपी

जिले के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने कहा कि कुछ लोगों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया है. एडिशनल एसपी अरुण सिंह के नेतृत्व में पुलिस इसके वेरिफिकेशन में लगी है. अभी स्पष्ट तौर पर नहीं जा सकता है कि गिरेन्द्र की गिरफ्तारी हुई है. पुष्टि होने पर जानकारी दी जायेगी.

इसे भी पढ़ें – Good News : देश में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 1.01 लाख मरीज ठीक हुए

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button