न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

पलामू : संजू पर भारी पड़ी मनीता, लालू और मंजीत भी जीते

90

Palamu : त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव को लेकर शनिवार को बैरिया स्थित बाजार समिति के प्रांगण में मतों की गिनती हुई. एक मुखिया और दो वार्ड सदस्य के एक-एक पद के लिए हुई मतों की गणना के बाद क्रमशः केतात कला की मुखिया मनीता देवी, जबकि पंडवा के लोहड़ा वार्ड सदस्य के रूप में मंजीत कुमार और बंशी के लालू यादव निर्वाचित घोषित किए गए.

mi banner add

मनीता देवी ने 180 मतों के बड़े अंतर से निकटतम प्रतिद्वंदी संजू चौबे को हराकर निर्वाचित घोषित हुईं. मतों की गिनती के बाद निर्वाची पदाधिकारी सह सीओ बोराय सारू ने मनीता देवी को मुखिया पद के लिए निर्वाचित घोषित होने का प्रमाण पत्र सौंपा. मुखिया पद के लिए तीन महिला प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरी थीं.

मनीता को सर्वाधिक 997 मत हासिल हुए

गत 19 दिसंबर को इस पंचायत के सभी नौ वार्ड के लिए अलग-अलग बने मतदान केंद्रों पर कुल 3239 मतदाता में से 1998 महिला-पुरुष मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. इसमें अल्पसंख्यक बाहुल्य कमता के वार्ड नंबर 8 को छोड़कर सभी आठ बूथ पर विजयी हुईं प्रत्याशी मनीता देवी को सर्वाधिक मत मिले. पहले नंबर पर आयी मनीता को सर्वाधिक 997 मत हासिल हुए, जबकि कड़ी चुनावी टक्कर दे रही संजू चौबे को 817 मतों के साथ दूसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा.

विगत चुनाव में भी इन्हीं दो प्रत्याशियों के परिवारों के बीच हुआ था मुकाबला

Related Posts

BOI में घुसे चोर, कैश वोल्ट तोड़ने की कोशिश नाकाम, कुछ सिक्के ले भागे

बैंक के आमाघाटा ब्रांच की घटना, मुख्य दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे चोर, ग्रिल भी तोड़ा

दिलचस्पी बात यह रही की विगत चुनाव में भी इन्हीं दो प्रत्याशियों के परिवारों के बीच की दूसरी महिला प्रत्याशियों के बीच मुकाबला हुआ था. इसमें मनीता की सास 27 मतों के अंतर से पिछड़कर दूसरे स्थान पर आयी थीं. तब इस निर्वाचन को जिला निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष दी गयी चुनौती में मामले की सुनवाई कर रही तत्कालीन सदर एसडीएम नैंसी सहाय ने ऑफिस ऑफ प्रोफिट के आरोप को सत्य पाते हुए चुनाव निरस्त कर दिया था. इसके बाद यह उपचुनाव हुआ. इसमें नंबर गेम पलट गया, लेकिन इस उपचुनाव में खड़ी तीसरी महिला प्रत्याशी रेखा देवी के लिए चुनाव परिणाम काफी निराशाजनक रहा. उन्हें महज 126 मत प्राप्त हुए, जबकि 58 मत रद्द कर दिये गये

इधर, पंडवा के लोहड़ा में मंजीत कुमार ने 115 मतों से विरेंद्र मेहतो को शिकस्त दी, जबकि बंशी में लालू यादव ने 126 मत लाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अनिल सिंह को 11 मतों से हराया. अनिल सिंह 115 मत मिले.

इसे भी पढ़ें : अंगीठी के धुएं में दम घुटने से पत्नी की मौत, पति गंभीर  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: