न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Palamu: पलामू टाइगर रिजर्व में बाघ हुआ आदमखोर, महिला को मारा, इलाके में दहशत

697

Palamu: पलामू टाइगर रिजर्व में एक बाघ आदमखोर हो गया है. पिछले दिनों बेतला नेशनल पार्क एरिया में तीन बार दिखनेवाला बाघ पलामू और गढ़वा जिले के सीमावर्ती रमकंडा में एक महिला को अपना शिकार बनाया. महिला को मारने के बाद उसके शरीर के आधे हिस्से को खा गया.

मौके से मिले पद चिन्हों से वन विभाग ने बाघ द्वारा घटना को अंजाम दिये जाने की पुष्टि की है. घटना के बाद से इलाके में बाघ को लेकर दहशत देखा जा रहा है.

Sport House

इसे भी पढ़ें – #CitizenshipAmendmentBill के खिलाफ नॉर्थ ईस्ट में जबरदस्त हिंसक प्रदर्शन, त्रिपुरा में 48 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद

बाघ ने घटना को दिया है अंजाम: रेंजर

इस संबंध में भंडरिया वन क्षेत्र पदाधिकारी गोपाल चंद्रा ने बताया कि जांच के दौरान मिले पदचिह्नों से बाघ द्वारा घटना को अंजाम दिये जाने की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा कि बेतला से निकले बाघ ने रमकंडा के कुशवार में महिला को मारने के बाद कुरुन गांव में भी पहुंच कर एक भैंस के बच्चे को अपना निवाला बनाया है.

प्रशासनिक प्रक्रिया पूरी होते ही वन विभाग द्वारा मृतक के परिजनों को चार लाख रुपये मुआवजे की राशि दी जायेगी.

Mayfair 2-1-2020

इसे भी पढ़ें – #JharkhandElection : आठ जिलों की 17 विधानसभा सीटों पर वोटिंग 12 को, 56 लाख मतदाता चुनेंगे अपने विधायक

रमकंडा में हाथी के बाद बाघ का आतंक 

रमकंडा थाना क्षेत्र में पिछले कई दिनों से जंगली हाथी का आतंक था, लेकिन अचानक बाघ की दस्तक से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है. कुशवार गांव निवासी नईम नायक की 47 वर्षीय पत्नी कलसिया देवी को रविवार की रात एक बाघ ने बुरी तरह से नोंच कर मार डाला. इस दौरान बाघ ने शव के आधे हिस्से को पूरी तरह खा लिया. वहीं, दूसरी तरफ भंडरिया थाना क्षेत्र के कुरुण गांव में भी बाघ द्वारा एक भैंस के बच्चे को भी मार कर खाने की पुष्टि हुई है. ग्रामीणों के अनुसार किसी लकड़बग्घे या तेंदुआ द्वारा इस घटना को अंजाम दिये जाने की बात कही जा रही थी.

झोंपड़ी मेंअकेलेरहती थी महिला 

समाचार के अनुसार मृतक कलसिया देवी अपने झोपड़ीनुमा घर में वर्षों से अकेले रहती थी. रविवार को बाजार से वह चिकन लेकर आयी थी. आशंका व्यक्त की जा रही है कि इसी चिकन के गंध से आदमखोर जानवर वहां पहुंचा. झोपड़ीनुमा घर होने की वजह से बाघ घर में घुस गया और उसे नोच कर मार डाला. वहीं, मृतक द्वारा लाये गये चिकन सहित उसके आधे शरीर को खाने के बाद भाग निकला.

जब सुबह मृतक के अन्य परिजनों ने उसे नहीं देखा, तो घर में देखने पर उसका शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिला. घटना की जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ जमा हो गयी. ग्रामीणों ने बताया कि कुछ दिन पहले ही मृतक की पुत्री को धान काट कर लौटने के दौरान हाथी ने पटक कर घायल कर दिया था. इधर, घटना के बाद गढ़वा जिले के सुदूरवर्ती रमकंडा व भंडरिया वन क्षेत्र में पिछले कई महीनों से हाथियों के आतंक से लोग दहशत में थे.

इसे भी पढ़ें – देखें वीडियोः कैसे अधिवक्ता रामप्रवेश सिंह को शूटर ने मारी गोली

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like