JharkhandPalamu

#Palamu : बिहार बॉर्डर के पास सरकारी दुकान से 10 लाख की शराब चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

Palamu : पलामू जिले के हरिहरगंज थाना अंतर्गत भगत तेंदुआ मोड़ के समीप एनएच 98 स्थित सरकारी शराब दुकान में शनिवार देर रात करीब 1 बजे गोदाम का ताला तोड़कर चोरों ने करीब डेढ़ सौ पेटी शराब चुरा ली.

इसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपये बतायी जाती है.

दुकान संचालक अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार की रात रोज की तरह दुकान बंद कर सभी सेल्समैन हरिहरगंज स्थित किराये के आवास पर चले गये थे.

इसे भी पढ़ें : साल 2019 में हुई कई आपराधिक घटनाएं, जानिए इस वर्ष के चर्चित मामले

सामने ट्रक लगाकर घटना को अंजाम दिया

एक बजे रात में छतरपुर की ओर से दस चक्का ट्रक दुकान से सटाकर खड़ा किया. इसी ट्रक से अज्ञात चोरों ने उतरकर पहले बिजली का कनेक्शन हटाया. फिर गोदाम का ताला तोड़कर शराब को ट्रक पर लादकर बिहार के औरंगाबाद की तरफ फरार हो गये.

यह घटना दुकान से लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है जिसमें 2 चोरो का चेहरा दिखाई दे रहा है. साथ ही एक चोर एक पैर से लंगड़ा कर चल रहा था.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी वंश नारायण सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे. खोजी कुत्ता से जांच पड़ताल की.

उन्होंने बताया कि चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें : #HemantSoren ने झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ; रामेश्वर उरांव, आलमगीर व भोक्ता ने ली मंत्री पद की शपथ

हरिहरगंज की शराब दुकान में पहले भी हो चुकी है चोरी

हरिहरगंज का इलाका सीमावर्ती बिहार से सटा हुआ है. भगत तेंदुआ गांव में कुछ माह पहले एस्बेस्टस की छत उखाड़कर लाखों की शराब और नगद की चोरी कर ली गयी थी.

इस क्षेत्र में अपराधियों द्वारा हाल के दिनों में हथियार का भय दिखाकर शराब दुकान में लूट पाट की गयी थी.

बिहार में प्रतिबंधित है शराब

विदित हो कि बिहार में शराब पर प्रतिबंध लगा हुआ है. यहां चोरी छुपे शराब का धंधा बड़े पैमाने पर चल रहा है.

नये साल में यहां शराब की बड़ी डिमांड होती है. उम्मीद की जा रही है कि बड़ी काली कमाई और डिमांड पूरा करने के लिए इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : जनता का आभार व्यक्त करने के दौरान विधायक ढुल्लू महतो के बिगड़े बोल, कहा – जो जिस भाषा में समझेगा, उसे उसी भाषा में देंगे जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button