Crime NewsPalamu

पलामू : बिहार में तस्करी से पहले पकड़ी गई 16 लाख की शराब, चालक- खलासी गिरफ्तार

Palamu: बिहार में प्रतिबंधित शराब की अवैध तस्करी से पहले सीमावर्ती पलामू जिले में 16 लाख की शराब पकड़ी गई है. इस सिलसिले में जिस चार पहिया वाहन पर शराब भरी हुई थी, उसके चालक और खलासी को गिरफ्तार किया गया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है. शुरुआती छानबीन में बताया गया है कि दोनों चालक और खलासी शराब की बड़ी खेप डालटनगंज से सटे चियांकी में देने वाले थे. एक्साइज सुरिटेंडेंट विमला लकड़ा ने जानकारी दी कि शनिवार की आधी रात मेदिनीनगर सदर थाना क्षेत्र के दुबीयाखांड चौक के पास से 16 लाख 32 हजार की अवैध देशी शराब जब्त की गई है. इस मामले में ट्रक के ड्राइवर दीपक कुमार और खलासी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. टंच कंपनी की शराब रांची की ओर से ट्रक (डब्लूबी 41जे 6990) में लोड कर पलामू में आने की जानकारी उत्पाद विभाग को मिली थी.
इसे भी पढ़ें: कोडरमा में अवैध हथियार के साथ 7 गिरफ्तार, लूट की घटना में थे शामिल

40800 बोतल में मिली शराब

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि रात करीब 12 बजे ट्रक को रोककर तलाशी लेने पर उसमें 850 पेटी में लोड शराब की 40800 बोतल मिली. ड्राइवर इस शराब का कागजात नहीं दिखा सका, जिसके बाद वाहन समेत शराब को जब्त कर लिया गया. जब्त शराब की कीमत 16 लाख रुपए है.

बिहार में महंगी कीमत पर खपाई जाती है शराब

अनुमान लगाया जा रहा है कि शराब तस्कर इसे बिहार भेज रहे थे,जो बिहार पहुंचने के पहले ही पकड़ी गई. बिहार में इस शराब को दुगने दाम पर खपाई जाती है. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि ड्राइवर से पूछताछ चल रही है. शराब कहां पहुंचाना था, इसकी जानकारी ड्राइवर को नहीं है. शराब तस्कर के द्वारा इसे चियांकी पहुंचने का निर्देश मिला था. चियांकी के बाद आगे का लोकेशन तस्कर से मिलता. इसके लिए कई स्तरों पर छानबीन की जा रही है.

Related Articles

Back to top button