JharkhandPalamu

पलामू : फीका रह गया भाजपा का प्रबुद्ध जन सम्मेलन, खाली रहीं कुर्सियां

Palamu : भारतीय जनता पार्टी का पलामू, चतरा और लोहरदगा संसदीय क्षेत्र का ‘प्रबुद्ध जन सम्मेलन’ फीका रह गया. मेदिनीनगर के दीनदयाल उपाध्याय स्मृति हॉल में लगायी गयी दर्जनों कुर्सियां खाली रह गयी. अपने निर्धारित समय से करीब दो घंटे विलंब से जैसे-तैसे कार्यक्रम शुरू हुआ. पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रामेश्वर चौरसिया, सांसद विष्णु दयाल राम, स्थानीय विधायक आलोक चैरसिया ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का उद्घाटन किया.

नहीं पहुंच सके राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी

प्रबुद्ध जन सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. सुधांशु त्रिवेदी को भाग लेना था, लेकिन अपरिर्हाय कारणों से वे मेदिनीनगर नहीं आ सके. उद्घाटन के बाद हॉल के अंदर काफी शोर होने लगा. हॉल में बैठे भाजपा नेताओं की उंची आवाज के कारण मंच पर बैठे लोग क्या बोल रहे थे, किसी को स्पष्ट रूप से सुनायी नहीं दे रहा था. इस बीच कई बार मंच से कार्यकताओं के साथ आम लोगों को शांति बनाये रखने की अपील की जाती रही है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

भाजपाई को छोड़कर नहीं पहुंचा कोई

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

कार्यक्रम स्थल पर आमंत्रित किये गये लोगों को बैठाने के लिए काफी संख्या में कुर्सियां लगायी गयी थी, लेकिन ज्यादातर कुर्सियां खाली ही रही है. प्रबुद्ध जन सम्मेलन भाजपा का निजी कार्यक्रम बन कर रह गया. कार्यक्रम में ज्यादातर भाजपाई ही नजर आ रहे थे. पार्टी के कई जिला स्तर के नेता तो कार्यक्रम शुरू होने के बाद राष्ट्रीय सचिव के साथ मंच साझा किया और आराम से निकल गये. कई भाजपाई तो कार्यक्रम स्थल के बाहर ही आपस में एक दूसरे के साथ राजनीतिक चर्चा में व्यस्त दिखे.

कांग्रेस पर साधा गया निशाना

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव रामेश्वर चैरसिया ने कहा कि हमारे देश में काम करने से वोट नहीं मिलता. अगर विकास पर वोट मिला होता तो अटल बिहारी वाजपेयी कभी नहीं हारते. साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा की मोदी सरकार ने विदेशों से कर्जा मांगने की जगह दान देना सीखा है. कहीं संसद बनवाया तो कहीं बड़ी इमारत और मुस्लिम देशों में मंदिर के लिए जमीन भी लिया है. पश्चिम बंगाल में सीबीआइ और कोलकाता पुलिस को लेकर भी निशाना साधते हुए कहा कि शारदा चिटफंड कंपनी ने सिर्फ बंगालवासियों का नहीं, बल्कि देशवासियों को भी पैसा लूटा है. इसलिए इसकी पूरी जांच होनी ही चाहिए.

कौन-कौन थे उपस्थित

मौके पर जिला अध्यक्ष नरेंद्र पांडये, प्रदेश मंत्री मनोज सिंह, वरिष्ठ नेता श्याम नारायण दुबे, दुर्गा जौहरी, पूर्व सांसद ब्रजमोहन राम, पांकी सांसद प्रतिनिधि अमित तिवारी, शिवकुमार मिश्रा, प्रो. एससी मिश्रा, अधिवक्ता दिनेशचंद्र पांडेय, उदय शुक्ला, पंकज जायसवाल, राजेश गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे.

बता दें कि कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर भाजपा की पलामू इकाई द्वारा पिछले कई दिनों से प्रचार प्रसार किया जा रहा था. पार्टी नेता आम लोगों के अलावा मीडिया, स्वयं सेवी संगठनों, शिक्षाविदों, प्रोफेसरों और समाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मिलकर उन्हें आमंत्रित कर रहे थे, लेकिन नतीजा सिफर रहा.

Related Articles

Back to top button