JharkhandPalamu

पलामू: धूप के बाद भी कनकनी, 72 घंटे में 6 डिग्री लुढ़का न्यूनतम पारा

Palamu : मौसम साफ होते ही मेदिनीनगर समेत पलामू जिले के तापमान में तेजी से गिरावट हो रही है. धूप निकलने के बाद भी कनकनी का कहर जारी है. सूरज ढ़लते ही कनकनी बढ़ रही है. पिछले 72 घंटे में मेदिनीनगर में न्यूनतम पारा 6 डिग्री सेल्सियस नीचे लुढ़का है. मंगलवार की शाम न्यूनतम तापमान 08.06 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

इसे भी पढ़ें :BJP को राज्य में झारखंड में गति शक्ति योजना के साकार होने पर शंका

11 बजे तक छाया रहा कुहासा

मंगलवार सुबह 11 बजे तक मेदिनीनगर व आसपास के इलाके में घना कोहरा छाया रहा. विजबिलिटी 10 मीटर से भी कम रही. सोमवार को मेदिनीनगर का न्यूनतम तापमान 10.03 डिग्री सेल्सिय दर्ज किया गया है. इसी तरह रविवार को 14.09 डिग्री रिकार्ड किया गया था. अचानक बढ़ी ठंड से जनजीवन पर बुरा असर पड़ा है. सुबह, शाम और रात में लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है. दोपहर के समय धूप निकलने पर थोड़ी राहत मिल रही है, लेकिन पछुआ हवा चलने से लोग हलकान हैं.

इसे भी पढ़ें :बिहार में कोरोना की रफ्तार तेज, 4551 नए मामले आए सामने , पटना में 1218 केस मिले

22 से बादल छाने के आसार

मौसम केंद्र रांची के अनुसार, 22 जनवरी से एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. इसके कारण कई जिलों में बादल छाएंगे. मौसम केंद्र, रांची के हेड अभिषेक आनंद ने बताया कि 23 को बारिश के भी आसार हैं. अभिषेक आनंद ने बताया कि इस महीने में अब तक सबसे कम तापमान 8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है.

पिछले 24 घंटे के अंदर न्यूनतम तापमान 3 डिग्री गिरा है. उन्होंने बताया कि अगले 24 घंटे के दौरान न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की गिरावट देखी जा सकती है.

इसे भी पढ़ें :खगड़िया में 10वीं और 12वीं बोर्ड के प्रैक्टिकल एग्जाम अंक बढ़ाने के लिए मास्टर साहेब छात्रों से मांग रहे पैसे, वीडियो हुआ वायरल

Advt

Related Articles

Back to top button