Crime NewsJharkhandPalamu

पलामू : जेजेएमपी के एरिया कमांडर की मिली लाश, पैसों के लेनदेन में बढ़ा था विवाद

Palamu : पलामू जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती कोकाडू के जंगली इलाके से उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के एरिया कमांडर रामसुंदर सिंह का शव गुरूवार को बरामद किया गया है. अभियान एसपी बीके मिश्रा के नेतृत्व में सर्च अभियान के दौरान शव बरामद हुआ. शव को प्लास्टिक में बंद कर कोकाडू जंगल में पेड़ के नीचे रखा हुआ था. शव मिलने से पूरी तरह स्पष्ट हो गया है कि जेजेएमपी उग्रवादियों में पैसों के लेनदेन में गोलीबारी हुई.

एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है. बताया कि शव प्लास्टिक में पैक किया हुआ था. शव को रामगढ़ थाना लाया गया. वहां से उसे मेदनीनगर स्थित एमएमसीएस में भेजा गया.

इसे भी पढ़ें :देवघर एयरपोर्ट का नाम बाबा बैद्यनाथ एयरपोर्ट रखा जायेः हेमंत

ram janam hospital
Catalyst IAS

एमएमसीएच में शव की स्थिति देखने के बाद यह डिसाइड किया जाएगा कि पोस्टमार्टम यहां किया जाएगा या रांची भेजा जाएगा.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

विदित हो कि बुधवार की अहले सुबह कोकाडू के जंगली इलाके से फायरिंग की आवाज सुनी गयी थी. सूचना पर पलामू के एसपी चंदन कुमार सिन्हा, अभियान एसपी बीके मिश्रा के नेतृत्व में सर्च अभियान चलाया गया था. पूरे दिन चले अभियान में कई हथियार और उग्रवादियों के सामान बरामद किए गए थे.

इसे भी पढ़ें :पांच सरकारी कंपनियों का निजीकरण इसी साल, वित्त मंत्री ने किया एलान

एसएलआर सहित चार हथियार, 233 गोलियां सहित अन्य सामान हुए हैं बरामद

चैनपुर थाना में अभियान एसपी बीके मिश्रा ने बताया कि सुबह करीब 4 बजे फायरिंग की सूचना मिलने पर कोकाडु जंगल स्थित करमाटॉड़ नामक स्थान पर उसके अगल-बगल के जगहों में सर्च किया गया तो अवैध हथियार, जिंदा गोली, पिट्ठू, खून लगा कपड़ा आदि बरामद हुआ.

सभी को विधिवत जप्त किया गया. बरामद हथियारों में एक मैग्जीन लगी एसएलआर रायफल, .0315 बोर का दो बोल्ट एक्शन राइफल, एक सेमी ऑटोमेटिक राइफल, विभिन्न बोर के 233 कारतूस, 6एके 47 और 6 इंसास का खोखा, एक हैण्ड ग्रेनेड, तीन वॉकी टॉकी, चार चितकबरा पौच, राईफल साफ करने का चिंदी एवं फुलथस, लोहे का एक मैगजीन चार्जर, रायफल साफ करने का तेल, मोबाइल फोन सहित सामान बरामद किए गए हैं.

छापेमारी दल में अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) बृजेन्द्र कुमार मिश्रा के अलावा रामगढ़ के थाना प्रभारी प्रभात रंजन राय राय, हुटार पिकेट प्रभारी संजय कुमार और जवान शामिल थे.

इसे भी पढ़ें :अदालतों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे न लगाये जाने को लेकर हाइकोर्ट ने जाहिर की नाराजगी

Related Articles

Back to top button