JharkhandPalamu

Palamu : लेवी के 34 हजार रुपये के साथ जेजेएमपी उग्रवादी गिरफ्तार

Palamu : उग्रवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पलामू जिले की सतबरवा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने पलामू प्रमंडल के लातेहार जिले से लेवी वसूल कर लौट रहे उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के सक्रिय सदस्य सतबरवा के पीढ़िया निवासी विजय प्रजापति को गिरफ्तार किया है. उसके पास से लेवी के रूप में वसूले गये 34 हजार रुपये सहित अन्य सामान बरामद किये गये हैं. आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

मेदिनीनगर सदर एसडीपीओ संदीप गुप्ता ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि उग्रवादी संगठन जेजेएमपी का सदस्य लेवी का रुपया तसील कर मोटरसाइकिल से लातेहार की तरफ से डालटनगंज की ओर आ रहा है. इस पर अग्रतर कार्रवाई की गयी. सतबरवा थाना प्रभारी के द्वारा सतबरवा थाना के पास ही चेक पोस्ट लगा कर चेकिंग की गयी.

इसे भी पढ़ें – मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, परिवार के सदस्य और सीएमओ के कर्मी जांच में पाये गये कोरोना निगेटिव

advt

पुलिस को देख घबरा कर भागने लगा

इसी क्रम में एक स्पेलेंडर मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति सतबरवा चेक पोस्ट के नजदीक पहुंचा तो वह पुलिस को चेकिंग करते देख कर घबरा कर पीछे की ओर भागने लगा. इस पर चेकिंग कर रहे पुलिस बल द्वारा उस व्यक्ति को दौड़ा कर पकड़ लिया गया. उसके बाद उससे उसका नाम पता पूछा गया तो उसने अपना नाम विजय प्रजापति (उम्र करीब 27 वर्ष), पीढिया थाना, सतबरवा बताया.

उससे पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के एरिया कमांडर अर्जुन सिंह के कहने पर लातेहार के एक व्यक्ति से लेवी का पैसा लेने गया था. वहीं से पैसा लेकर वापस आ रहा था कि पुलिस के द्वारा पकड़ा गया. यह पूछे जाने पर कि पैसा देनेवाला कौन व्यक्ति था तो ये उसने बताया कि उस व्यक्ति को वह नहीं पहचानता.

उसके पास से लेवी के 34 हजार रुपये, एक मोबाइल, अलग से दो सिम एवं एक मोटरसाइकिल बरामद की गयी. इस संबंध में सतबरवा थाना कांड सं. 95/2020, दिनांक 3.8.2020 धारा 385/386/387 भा.द.वि. एवं 17 सी.एल.ए. एक्ट दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – पलामू: हड़ताल पर गये पारा चिकित्साकर्मी, कोरोना जांच से लेकर इलाज पर पड़ेगा असर

adv
advt
Advertisement

5 Comments

  1. Very good article! We are linking to this particularly great content on our site. Keep up the great writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button