JharkhandPalamu

पलामू : ‘हिट एंड रन’ के मुआवजा देने में झारखंड फिसड्डी, किसी भी मामले में दो लाख रूपए का भुगतान नहीं किया गया : रविन्द्र

Palamu : राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद के सदस्य रविन्द्र तिवारी ने कहा कि शीघ्र ही ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए ऑनलाइन सिस्टम लागू हो जायेगा. उन्होंने कहा कि आज जिस तरीके से वाहनों की बिक्री हो रही है, उस अनुपात ड्राइविंग लाइसेंस निर्गत नहीं हो पा रहे हैं.

तिवारी शुक्रवार को मेदिनीनगर के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सदस्य रविद्र तिवारी ने कहा कि हर जिले में ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल खोला जायेगा. इस स्कूल के लिए स्वयंसेवी संगठन, कंपनी या फर्म ट्रेनिंग स्कूल के लिए आवेदन दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने में आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए ड्राइविंग टेªनिंग स्कूल को ही लाइसेंस निर्गत करने की भी इजाजत होगी.

उन्होंने कहा कि ‘हिट एंड रन’ के मामले में मुआवजा देने में जहां देश में तमिलनाडू नंबर वन है, वहीं झारखंड बिल्कुल फिसड्डी है.

advt

इसे भी पढ़ें :Jharkhand: डीएसपी स्तर के सात पदाधिकारियों का तबादला

अबतक झारखंड में ‘हिट एंड रन’ के किसी भी मामले में दो लाख रूपए का भुगतान नहीं किया गया है. कहा कि जनजागरन अभियान चलाकर सड़क दुर्घटनाओं पर कमी लाने का प्रयास किया जा रहा है.

adv

उन्होंने कहा कि सड़कें अच्छी हांेगी तो वाहन दुर्घना भी कम होंगे, लेकिन जागरूकता से दुर्घनाओं को कम किया जा सकता है.

सड़क सुरक्षा परिषद के सदस्य ने कहा कि उन्हें लगतार शिकायत मिल रही है कि सड़क सुरक्षा नियमों का हवाला देकर पुलिस आम लोगों के शोषण में लगी है. उन्होंन कहा कि पुलिस सड़क सुरक्षा नियम को लागू कराने में अपना रोल अदा करें, ना कि नागरिकों को प्रताड़ित करने में.

इसे भी पढ़ें :बिहार: पंचायत चुनाव के पहले चरण में 59.85 फीसदी मतदान, रोहतास में सबसे अधिक 62.50 फीसदी वोट पड़े

उन्होंने कहा कि नियमानुसार जो जुर्माने का प्रावधान है, पुलिस उस प्रावधान के तहत ही जांच अभियान चलाए. सड़क दुर्घटना के पीछे आंखों की रौशनी कमजोर होना भी सामने आया है. कई जगह जांच में यह पता चला है कि 35व र्ष से ऊपर के लोगों की आंखों की समस्याएं ज्यादा है.

उन्होंने 35वर्ष से ऊपर के चालकों को हर छह महीने में आंखों की जांच कराने का अनुरोध किया है. उन्होंने हरिहरगंज-पड़वा एनएच 75 को शीर्घ्र पूरा करने के लिए झारखंड सरकार को कहा है. कहा कि कार्य में ढिलाई होने से इसका सीधा लाभ सड़क निर्माण कंपनी को होगा. संवददाता सम्मेलन में इंडियन रोटी बैंक के दीपक तिवारी भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :जसीडीह से रांची होते हुए वास्को डी गामा के लिए स्पेशल ट्रेन

दीपक ने सौंपा रविन्द्र को ज्ञापन

डालटनगंज के युवा नेता दीपक तिवारी ने आज उच्च पथ समेत मुख्य पथों की जानलेवा स्थिति पर राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा परिषद के सदस्य रविर्न्द्र तिवारी से मुलाकात कर उन्होंने सड़कों की स्थित से अवगत कराया.

दीपक तिवरी ने रांची-मेदिनीनगर मुख्य पथ रेड़मा, बैरिया, बीसफुट्टा, दो नंबर टाउन में बना गड्डा को जल्द भरवाने का आग्रह किया है.

इसे भी पढ़ें :UPSC ने घोषित किया सिविल सेवा परीक्षा 2020 का रिजल्ट, 761 उम्मीदवार चयनित

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: