न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

Palamu: सरकार में शामिल जदयू ने दिया पारा शिक्षकों के समर्थन में धरना

बिहार की तर्ज पर स्थायीकरण की मांग

34

Palamu: पारा शिक्षकों की हड़ताल के कारण झारखंड में शिक्षा व्यवस्था की हवा निकली हुई है. इसी को लेकर बीजेपी की सहयोगी पार्टी जदयू ने अपने ही सरकार के खिलाफ धरना दिया और सरकार से पारा शिक्षकों के हित में जल्द से जल्द फैसला लेने की मांग की. जदयू ने सरकार से बिहार के तर्ज पर झारखंड के पारा शिक्षकों को मानदेय और स्थायीकरण की सुविधा देने की मांग की.

सरकार दबंगई का परिचय दे रही है

जनतादल यूनाईटेड की पलामू जिला इकाई के तत्वावधान में यहां समाहरणालय परिसर में जिलाध्यक्ष राज नारायण सिंह पटेल की अध्यक्षता में एक दिवसीय धरना दिया गया. मौके पर श्री पटेल ने कहा कि झारखंड राज्य गठन के 18 वर्ष बीतने के बाद भी राज्य की दुर्दशा साफ झलक रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार अपने हक अधिकार की मांग करने वाले पारा शिक्षकों पर लाठी बरसा कर सरकार दबंगई का परिचय दे रही है. उन्होंने कहा कि पारा शिक्षकों को मारपीट कर जेल में बंद कर दिया गया.

16 सूत्री मांगपत्र सौंपा

धरना के अंत में राज्यपाल के नाम 16 सूत्री मांगपत्र उपायुक्त को सौंपा गया. जिसमें पारा शिक्षकों को वेतन वृद्धि करते हुए स्थायी कराने, दोहरी नियोजन नीति को समाप्त कराने, सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की कमी को दूर करने, भ्रष्टाचार और महंगाई पर रोक लगाने सहित कई मांगें शामिल हैं. धरना को प्रदेश सचिव शंभुनाथ दुबे, संजय कुमार सिंह, अशोक निगम, गोविंद मेहता, अजय ठाकुर, सुशील कुमार मंगलम, यशवंत सिंह, अनिल सिंह और बलराम तिवारी सहित कई नेता और कई कार्यकर्ता उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: टीवीएनएल में गहराया वित्तीय संकट, नवंबर में 55 करोड़ की बिजली ली, दिया सिर्फ सात करोड़

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: