न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : सेंट्रल जेल में छापेमारी, हरेक सेल की हुई जांच, खाली हाथ लौटी टीम

292

Daltonganj : डालटनगंज केंद्रीय कारा में बीती रात छापेमारी की गई. हरेक सेल की जांच की गई लेकिन टीम को कोई सफलता नहीं मिली. हालांकि इस जांच से कैदियों में हड़कम मच गया. गुरुवार देर रात सेंट्रल जेल में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त टीम ने छापेमारी की. छापेमारी में टीम को जेल के अंदर कुछ बरामद नहीं हुआ. जेल में करीब 1100 कैदी हैं, जिनमें कई कुख्यात अपराधी और नक्सली शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें- राज्यपाल बोलीं- सिर्फ विश्व आदिवासी दिवस के दिन समारोह आयोजित कर साल भर भूल जाने से विकास नहीं होगा

कुछ कैदियों की संदिग्ध गतिविधि की मिली थी सूचना

पुलिस को सूचना मिली थी कि जेल के अंदर कुछ कैदियों की गतिविधि संदिग्ध है. इसी सूचना के आलोक में छापेमारी की गई थी. इसमें बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासन की टीम शामिल थी. छापेमारी के क्रम में जेल की सुरक्षा की भी जांच की गई. जांच में एसडीओ एनके गुप्ता, डीएसपी प्रेमनाथ, प्रशिक्षु आइएस ताराचंद, बीडीओ, सीओ, थाना प्रभारी शामिल थे.

इसे भी पढ़ें- हिंदपीढ़ी में होगा प्राइमरी हेल्थ सेंटर का निर्माण : रामचंद्र चंद्रवंशी

जेल में कौन -कौन है बंदी

पलामू सेंट्रल जेल में कुख्यात विकास तिवारी, संदीप थापा, कन्हैया सिंह, सांसद निशिकांत दुबे को धमकी देने वाला बंद है. इसके अलावा डब्लू सिंह, विकास दुबे, सुजीत सिन्हा गिरोह के कई शूटर और टॉप माओवादी जेल में हैं.

palamu_12

इसे भी पढ़ें- भाजपा के 12 सांसद स्कूल मर्जर के खिलाफ, सीएम को लिखा पत्र

जेल से हो चुकी है कई आपराधिक घटनाएं

जेल के अंदर से पहले कई बार रंगदारी मांगी जा चुकी है. जिसके बाद जेल में लगातार छापमारी हो रही है. कुछ महिना पहले हुई छपेमारी में कुख्यात विकास तिवारी के सेल से कई ब्रांडेड सामान बरामद हुए थे. विकास के पास से राडो की घड़ी, विदेशी परफ्यूम, पानी आदि मिला था.

इसे भी पढ़ें- सरकार के दबाव में न झुकें मीडिया मालिक, एडिटर्स गिल्ड ने की अपील

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: