JharkhandPalamuSports

पलामू : अंतरराज्यीय फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरुआत, बोकारो ने कोलकाता को 2-0 से हराया

Palamu : शहीदों की स्मृति में एवं पुलिस एवं पलामू फुटबॉल आयोजन समिति के संयुक्त तत्वावधान स्थानीय पुलिस लाइन स्टेडियम में आज से अंतरराज्यीय फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरूआत हुई. उद्धाटन मैच में ग्रुप ए के कोलकाता का मुकाबला झारखंड के बोकारो टीम के साथ हुआ, जिसमें बोकारो की टीम ने 2-0 से विजयी रही. टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों को ग्रुप ए और ग्रुप बी रखा गया है.

फुटबॉल टूर्नामेंट के उद्घाटन के पूर्व शहीद स्थल पर पुष्प अर्पित कर एवं मौन रखकर शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी गयी. साथ ही शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया. इसके बाद अंतरराज्यीय फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्धाटन राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने किया.

इसे भी पढ़ें:तीन महीने बीते, लेकिन नहीं हुआ पंकज मिश्रा समेत चार लोगों पर साहेबगंज जिला के किसी थाने में एफआईआर

ram janam hospital
Catalyst IAS

मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य में खेल के विकास के लिए सरकार प्रयत्नशील. खेल को आगे बढ़ाया जा रहा है. सरकार के प्रयास से प्रतिभावान खिलाड़ी भी आगे आ रहे हैं और सरकार उन्हें सहयोग कर रही है. मंत्री ने कहा कि पलामू प्रमंडल के गढ़वा जिले में क्रिकेट स्टेडियम सहित अन्य स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

इससे खेल को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने पलामू जिले के प्रशासनिक पदाधिकारियों से भी खेल स्टेडियम एवं खेल को बढ़ावा देने हेतु प्रस्ताव तैयार कर उपलब्ध कराने की बातें कही.

इसे भी पढ़ें:JPSC विवाद : छात्रों ने की 7वीं से लेकर 10वीं JPSC परीक्षा रद्द करने की मांग, मानव श्रृंखला बनाकर किया विरोध

प्रमंडलीय आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने कहा कि पलामू प्रमंडल के ग्रामीण क्षेत्रों में खेल काफी लोकप्रिय है. खेल से बहुत सारी समस्याएं भी दूर होती है. खेल से ही खेल की भावना आती है. साथ ही क्षेत्र का विकास होता है.

पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने सभी का स्वागत करते हुए पलामू प्रमंडल में खेल को आगे बढ़ाने हेतु सभी को सहयोग करने की बातें कही.

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने फुटबॉल टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए दो लाख रुपये का सहयोग दिया.
टूर्नामेंट को लेकर शहीद स्मारक में रंगीन लाइट से भव्य सजावट की गई है.

इसे भी पढ़ें:सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय इस्पात मंत्रालय के पास HEC और MECON का मामला उठाया

तोरण द्वार, फ्लैक्स, बैनर होर्डिंग से मैदान को आकर्षक रूप दिया गया है. टूर्नामेंट देखने वाले दर्शकों का निःशुल्क प्रवेश रखा गया है.

मौके पर पलामू उपायुक्त शशि रंजन, उप विकास आयुक्त मेघा भारद्वाज, एएसपी सह एसडीओ के. विजय शंकर सहित शहीद सुरक्षाबलों के परिजन, जनप्रतिनिधि, विभिन्न स्थानों से आए खिलाड़ी, पुलिस जवान एवं बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:गढ़वा : मंत्री मिथिलेश ने किया दुबे मरहटिया पैक्स का उद्घाटन, कहा-धान खरीद के 2 दिन के अंदर पहुंच जायेगी किसानों के खाते में एमएसपी

Related Articles

Back to top button