JharkhandPalamu

पलामू: मध्याह्न भोजन में मिला कीड़ा, बच्चों व अभिभावकों ने किया हंगामा

Palamu: जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र के उत्कर्मित मध्य विद्यालय बभंडी में गुरुवार को मध्याह्न भोजन खाने के दौरान थाली में कीड़ा मिलने के बाद बच्चों ने हंगामा किया. बच्चो ने खाने में कीड़ा मिलने की सूचना अभिभावकों को दी. अभिभावकों ने भी विद्यालय पहुंच कर प्रभारी प्रधानाध्यापक आजाद हैदर सिद्दीकी के प्रति नाराजगी जताई.
भोजन में कीड़ा मिलने के बाद बच्चों ने भोजन करने से इंकार कर दिया, जिससे करीब 300 बच्चों का बना हुआ भोजन दाई ने कूड़ादान में फेंक दिया. भोजन में कीड़ा मिलने से स्कूल के बाहर प्रभारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. बच्चों ने कहा कि हेड मास्टर मनमाने ढंग से बच्चों को मध्याह्न भोजन खिलाते हैं. मीनू का भी ख्याल नहीं रखा जाता है.

विद्यालय में मिलने वाले भोजन में गुणवात की भारी कमी रहती है. मीनू को अनदेखा कर बच्चों की थाली में नाम मात्र की सब्जी दी जाती है.

इसे भी पढें:झारखंड में 19 जून तक भारी बारिश के आसार, कहीं-कहीं हो सकता है वज्रपात

Catalyst IAS
ram janam hospital

आए दिन भोजन में दाल तथा सब्जी घटने की शिकायत बराबर मिलती हैं, जिसे प्रभारी सहित कई शिक्षकों को आए दिन अभिभावक का कोपभाजन बनना पड़ता हैं.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

एक बच्चे की माता उर्मिला देवी ने कहा कि जब से प्रभारी आजाद हैदर ने मध्याह्न भोजन का जिम्मा लिया है तब से बच्चो को घटिया किस्म का भोजन दिया जा रहा है. बच्चों की थाली में सब्जी के नाम पर सड़ा हुआ आलू परोसा जाता हैं. महिला उर्मिला देवी ने बच्चों की थाली में कीड़ा मिलने की शिकायत विभाग से की हैं.

इस संबंध में हैदरनगर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी महेंद्र प्रजापति से दूरभाष पर संपर्क करने का प्रयास किया गया. मगर उन्होंने फोन रिसीव करना मुनासिब नहीं समझा.

इसे भी पढें:शहीद गणेश हांसदा के गांव नहीं आये सीएम, प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे चंपई तो परिजनों ने किया इनकार, लौटे मंत्री-विधायक

Related Articles

Back to top button