Crime NewsJharkhandPalamu

पलामू: लूट के बाद चोरी की घटनाएं बढ़ीं, तीन दिनों में तीन वारदात से दहशत का माहौल 

विज्ञापन

Palamu: पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर में लूट के बाद लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं. तीन दिनों के भीतर तीन घटनाएं सामने आ चुकी हैं. शहर के सद्वीक चौक के बाद जीएलए कॉलेज के समीप हनुमान नगर में बीती रात चोरी की दूसरी घटना सामने आयी. इसमें चोरों को लाखों की संपति हाथ लगी है.

तीन दिनों के भीतर लगातार तीन आपराधिक घटनाओं से लोग दहशत में हैं. पुलिस मोटरसाइकिल चेकिंग अभियान से लेकर लुटेरों और चोरों की तलाश में जुटी है, लेकिन सफलता नहीं मिल रही है.

शहर थाना क्षेत्र के जीएलए कॉलेज स्थित हनुमान नगर में चोर घर का ताला तोड़ कर नगद रुपये और गहना की चोरी कर फरार हो गये.

advt

घटना के बारे में बताया जाता है कि हनुमान नगर निवासी अवधेश पांडेय कुछ दिन पहले अपने पूरे परिवार के साथ गांव गये हुए थे. इस बीच मंगलवार को गांव से वापस लौटने पर उन्होंने देखा कि घर का ताला टूटा हुआ है. जब वे घर के अंदर गये तो देखा कि सारे सामान बिखरे पड़े हैं.

उन्होंने घर के अन्य कमरे में जाकर देखा तो बक्से का भी ताला टूटा हुआ था. बक्से में से पैसे व गहने गायब थे. उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी. घटना की जानकारी मिलते ही टीओपी टू प्रभारी रामजीत सिंह घटना स्थल पर पहुंचे और भुक्तभोगी से इस घटना में बारे में जानकारी ली. पुलिस चोरों की तलाश में जुट गयी है.

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस विभाग पूरी तरह से लापरवाह हो चुकी है. हर दिन शहर में चोरी की घटना बढ़ती ही जा रही है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो लोगों को पुलिस पर से विश्वास उठ जायेगा.

इसे भी पढ़ें – हेमंत के सॉफ्ट रुख से आंदोलनरत सहायक पुलिसकर्मियों को मिल सकती है बड़ी राहत

adv

मुरारी ज्वेलर्स लूटकांड में पुलिस के हाथी खाली

पलामू: लूट के बाद चोरी की घटनाएं बढ़ीं, तीन दिनों में तीन वारदात से दहशत का माहौल 
हनुमान नगर में बिखरे पड़े सामान.

शहर के जैन मंदिर रोड में स्थित मुरारी ज्वेलर्स लूटकांड में घटना के 72 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं. वहीं रविवार की रात सद्वीक चैक के समीप रॉकी मेंस वेयर में हुई चोरी की घटना में पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है. सीसीटीवी फुटेज के सहारे पुलिस अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है. जांच के लिए एसआइटी की अलग-अलग टीमें काम कर रही हैं.

हालांकि मुरारी ज्वेलर्स में घटना के वक्त दुकान का सीसीटीवी बंद था. पुलिस ने अगल-बगल और बाजार क्षेत्र के कई इलाकों से सीसीटीवी फुटेज लिया है. सीसीटीवी में लूटपाट के बाद चार लोग बाहर निकलते दिख रहे है, तीन बाइक से भागे है जबकि दो पैदल भागे है.

लूट पाट के लिए पल्सर 220 का इस्तेमाल किया है. लूट के बाद अपराधियों ने बैग को भी बदला है. पुलिस को कुछ अहम फुटेज भी मिली है, जिसके बाद अनुसंधान और तेज किया गया है. पुलिस को जो सुराग मिले है, उसके अनुसार झारखंड के बाहर के गैंग ने इस घटना को अंजाम दिया है.

ऐसे में एसआइटी की एक टीम जहां स्थानीय स्तर पर लुटेरों को सहयोग करने वालों को पता लगाने में जुटी है, वहीं दूसरी टीम बाहर के प्रदेशों में खाक छान रही है.

एसआइटी में प्रशिक्षु आइपीएस कुलदीप चौधरी, एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता, टाउन थानेदार इंस्पेक्टर अरुण कुमार माहथा कई बिंदुओं पर जांच कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – Palamu : डालटनगंज विधायक के गांव में दो दशक में भी नहीं बनी मात्र 300 फीट सड़क, नारकीय जीवन जी रहे लोग 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button