JharkhandPalamu

पलामू : हत्या के 11 वर्ष पुराने मामले में आरोपी भाई को आजीवन कारावास की सजा, पेड़ काटने को लेकर हुए विवाद में की थी भाई की हत्या

Ad
advt

Palamu : पलामू जिले की एक निचली अदालत ने हत्या के 11 वर्ष पुराने मामले में आरोपी भाई को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. पेड़ काटने को लेकर दो भाइयों के बीच विवाद हुआ था. सिविल कोर्ट के जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश-6 अमरेश कुमार की अदालत ने मामले में सुनाई की.

घटना 10 जून 2010 की है. जिला मुख्यालय से सटे चैनपुर थाना क्षेत्र के लिधकी गांव में बबूल का पेड़ काटने को लेकर दो भाइयों के बीच विवाद हुआ था. इसमें एक भाई ने दूसरे पर कुल्हाड़ी से हमला कर मार डाल था. 11 साल तक न्यायालय में चले कानूनी दांव-पेंच के बाद इस मामले की सुनवाई पूरी हुई.

advt

इसे भी पढ़ें:गड़बड़झालाः झारखंड में 65 हजार बीपीएल किसानों ने बेचा 400 से 1000 क्विंटल तक धान, अब हो रही है जांच

इसमें अदालत ने आरोपी बैजनाथ भुइयां को अपने बड़े भाई राजनाथ भुइयां की हत्या का दोषी ठहराया गया. सिविल कोर्ट ने बैजनाथ को इस मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.

advt

बैजनाथ अपने बड़े भाई की जमीन में लगे बबूल के पेड़ को काट रहा था. इस पर राजनाथ भुइयां ने उसे रोका था. इससे गुस्साए बैजनाथ ने पेड़ काटने के लिए हाथ में लिए कुल्हाड़ी से बड़े भाई पर वार कर दिया जिसमें राजनाथ भुइयां की मौत हो गई. राजनाथ भुइयां की पत्नी झारो देवी ने चैनपुर थाने में एफआईआर दर्ज करायी थी.

इसे भी पढ़ें:पटना हाइकोर्ट ने राज्य में अमीन के 1767 पदों पर नियुक्ति की निरस्त

बैजनाथ भुइयां को गिरफ्तार कर पुलिस ने कोर्ट के समक्ष हत्या संबंधित सबूत पेश किया. इस पर बहस हुई. बैजनाथ को सश्रम उम्रकैद की सजा सुनाई गई. गिरफ्तारी के बाद से ही बैजनाथ पलामू सेंट्रल जेल में बंद है.

इधर, पीड़ित परिवार ने फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि देर से ही सही लेकिन इस मामले में न्याय हुआ है. घटना के बाद से परिवार को रिश्तों पर से भरोसा खत्म हो गया था.

परिवार ने बेहद मुश्किल दौर से गुजर कर यह लड़ाई लड़ी. केस में मामले की तरफ से पैरवी कर रहे सरकारी अधिवक्ता के प्रति भी परिवार ने अपना आभार व्यक्त किया.

इसे भी पढ़ें:मिस्र में मिला 4500 साल पुराना HINDU TEMPLE , भव्यता देखकर पुरातत्वविद भी हुए हैरान

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: