JharkhandPalamu

पलामू: बेटा नहीं होने पर ससुरालवालों ने महिला को पीटा, गंभीर

Palamu : बेटा नहीं होने पर एक महिला को उसके ससुरालवालों द्वारा जमकर पिटायी करने का मामला सामने आया है. महिला को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसकी हालत गंभीर बतायी गयी है. मामले में महिला के फर्द बयान पर उसके पति, सास, ससुर के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी है. घटना पलामू जिले के पाटन थाना क्षेत्र के जंघासी की बतायी गयी है. महिला का मायका चैनपुर में है.

ram janam hospital

जानकारी के अनुसार आरती देवी (25वर्ष) की शादी वर्ष 2013 में पाटन थाना क्षेत्र के जंघासी गाँव निवासी राम प्रवेश राम के पुत्र दिलीप कुमार से हुई है. शादी के बाद से ही आरती सोने का चैन और अंगूठी के लिए प्रताड़ित की जा रही है. इसी बीच उसने दो बेटियों को जन्म दिया.

इसे भी पढ़ें:लोहरदगा में मिले प्राचीन हथियार और औजार की जांच के लिए भेजा गया पुरातत्व विभाग

लगातार दो लड़की पैदा होने के बाद से ससुराल वालों की प्रताड़ना ज्यादा बढ़ गयी. सभी लड़की होने से नाखुश हैं. बेटा न होने की बात कह कर उसकी पिटाई की जाती रही है.

शनिवार को आरती के नैहर से पति दिलीप उसे साथ लेकर घर गया. इसके बाद रात में उसकी पिटाई की गयी. रविवार को आरती का भाई विकास कुमार उसके घर जंघासी गया.

विकास शाम में दोनों भांजी को लेकर बाहर घूमने निकला. जब घूम कर वापस लौटा तो देखा कि उसकी बहन की बेरहमी से पिटाई की गयी है. पिटाई से महिला के आंख और पेट में गम्भीर चोट आई है. खून की उल्टी हो रही है. चेहरा सूज गया है.

इसे भी पढ़ें:पटना हाईकोर्ट ने बालिका गृह यौन शोषण मामले में सरकार को लगायी फटकार

भाई ने तत्काल बहन को लेकर इलाज के लिए एमएमसीएच लाया. अस्पताल में भर्ती कर महिला का इलाज किया जा रहा है. पुलिस को महिला ने बताया है कि पति, ससुर व सास सुमिता देवी ने मिलकर उसे मारा है.

लगातार उसे प्रताड़ित किया जाता है. मेदिनीगर शहर पुलिस ने मामले में बयान लेकर कार्रवाई और एफआईआर के लिए पाटन थाना पुलिस को सुपूर्द कर दिया है. इधर, मारपीट की सूचना पर आरती के मायके के कई परिजन अस्पताल पहुंचे और उसका हाल चाल लिया.

इसे भी पढ़ें:Ranchi: कल से बापू वाटिका से लेकर मोरहाबादी फुटबॉल स्टेडियम के पीछे तक लगेंगी दुकानें

Advt
Advt

Related Articles

Back to top button