न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

पलामू: सात मिनट में पांच अपराधियों ने इलाहाबाद बैंक से लूट लिये ढाई लाख रुपये

नकाबपोश अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

672

Palamu: पलामू के छत्तरपुर थाना क्षेत्र में इलाहाबाद बैंक से ढाई लाख रुपये की लूट हुई है. मसिहानी में संचालित इलाहाबाद बैंक में बुधवार को दिनदहाड़े पांच नकाबपोश अपराधियों ने लूट को अंजाम दिया.

mi banner add

घटना के बाद बैंक और पुलिस अधिकारी मामले की जांच में जुट गये हैं. एक अनुमान के अनुसार, बैंक से ढाई लाख की रकम लूट लिए जाने की सूचना है.

इसे भी पढ़ेंःमोदी-शाह को क्लीन चिट देने का विरोध करने वाले चुनाव आयुक्त लवासा की असहमति सार्वजनिक करने की मांग खारिज    

ग्राहक बनकर बैंक में दाखिल हुए लुटेरे

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे दो मोटरसाइकिलों से पांच अपराधी ग्राहक बनकर बैंक में घुसे. उस समय आठ से दस ग्राहक बैंक के अंदर थे. अपराधी अपने चेहरे ढके हुए थे.

गर्मी का मौसम होने के कारण चेहरा ढके रहने पर किसी को लूटपाट से पहले संदेह नहीं हुआ. अंदर आते ही अपराधियों की हरकत तेज हो गयी.

सभी ने हथियारों की नोंक पर ग्राहक, कैशियर हरिश्वर तिवारी, शाखा प्रबंधक रोमन टुपी एवं अन्य स्टॉफ को कब्जे में ले लिया. बाद में कैश काउंटर से लाखों रूपये लूटे और चलते बने.

एनएच-98 से आधा किमी दूर है बैंक

इलाहाबाद बैंक छत्तरपुर मुख्यालय में ही संचालित है. एनएच 98 से महज आधा किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. छत्तरपुर में हाईस्कूल मोड़ से बैंक का रास्ता जाता है.

इसे भी पढ़ेंःतैयारी जीत कीः बीजेपी ऑफिस में रात भर बनेगी मिठाई, जेएमएम सुबह देगा फूलों का ऑर्डर

मसिहानी के उरांव टोला स्थित पंचायत भवन में बैंक का संचालन किया जाता है. पिछले चार वर्ष से यहां शाखा चल रही है. शाखा प्रबंधक रोमन टुपी ने बताया कि अपराधियों की संख्या पांच थी.

सभी अपने चेहरे को गमछा से ढक रखे थे. बैंक परिसर में आते ही उत्पात मचाना शुरू कर दिया. हथियार दिखाकर कैश काउंटर से 2 लाख 50 हजार रूपये की लूट की.

सारे पैसे कैश काउंटर से लूटे गए हैं. अपराधी बैंक में 1 बजकर 3 मिनट पर दाखिल हुए और 1 बजकर 10 मिनट पर लूटपाट कर बाहर निकल गए.

लूटपाट करते अपराधी सीसीटीवी में हुए कैद

बैंक में सीसीटीवी लगा हुआ था. घटना की तस्वीरें कैमरे में कैद हो गयी है. सूचना पर मौके पर पहुंचे छत्तरपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शंभू सिंह, थाना प्रभारी वासुदेव मुंडा सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है. सीसीटीवी में चेहरा ढके बदमाश घटना को अंजाम देते दिख रहे हैं. उनकी पहचान के लिए पुलिस प्रयास कर रही है. सभी कम उम्र के नजर आते हैं. लूटपाट के बाद सारे अपराधी मंदेया गांव की ओर भाग निकले.

इसे भी पढ़ेंःराजधानी की सड़कों पर रोजाना 290 जवान लगाते हैं गश्त, बावजूद इसके लूट-छिनतई की घटनाओं में नहीं आ रही कमी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: