JharkhandNEWSPalamu

पलामू: चार दिन बाद खुला हैदरनगर बाजार, उच्चस्तरीय जांच के बाद ही कार्रवाई का आश्वासन

Palamu : पलामू जिले का हैदरनगर प्रखंड मुख्यालय का बाजार चार दिन बाद बुधवार से खुल गया. इसके साथ ही तीन दिनों से छाई मायूसी में रौनक लौट गयी है. बाजार में अधिकतर दुकानें खुली हैं और लोग खरीद बिक्री कर रहे हैं.

बताते चलें कि विजयादशमी के दिन गत शुक्रवार 15 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में डीजे खुलवाने को लेकर पूजा समिति और प्रशासन के बीच तनातनी की स्थिति बन गयी थी. बाद में दंडाधिकारी के आवेदन तक पूजा समिति के 8 लोगों पर नामजद सहित 100 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पूजा समिति के पदाधिकारी सहित बाजार एरिया के व्यवसायी इस कार्रवाई से नाराज हो गए थे और एफआईआर वापस लेने की मांग को लेकर गत रविवार से बाजार अनिश्चिकाल के लिए बंद कर दिया था.

इसे भी पढ़ेंः  सुरक्षा गार्ड ने विधवा से छह माह तक किया यौन शोषण, गिरफ्तार 

Sanjeevani

दुकानें बंद रहने से जहां कारोबार पर असर पड़ रहा था, वहीं स्थानीय और दूरदराज से आकर खरीद बिक्री करने वाले लोगों को भारी परेशानी हो रही थी. मामले में पहल की गयी. मंगलवार को भाजपा नेता सह हुसैनाबाद के जिला पार्षद बिनोद कुमार सिंह ने हैदरनगर की हालात पर पलामू सांसद विष्णु दयाल राम से वार्ता की और बाजार सामान्य कराने का आग्रह किया था.

सांसद के निर्देश पर भाजपा नेता के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल पलामू के उपायुक्त शशि रंजन व पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा से मिला और इस संबंध में बात आग्रह किया गया.

इसे भी पढ़ेंः  हिन्दू जागरण मंच ने बांग्लादेश के पीएम का पुतला फूंका

पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारियों ने शिष्टमंडल को आश्वस्त करते हुए कहा कि पूरे मामले की जांच करायी जायेगी. कोई भी दोषी नहीं बचेगा और कोई निर्दोष जेल नहीं जायेगा. उनके आश्वासन पर शिष्टमंडल में शामिल विनोद कुमार सिंह के अलावे डॉ. अजय जयसवाल, नंदलाल प्रसाद, धनंजय सिंह, रामप्रवेश मेहता, विवेक कुमार अग्रवाल, रविन्द्र कुमार सिंह, संतन चौधरी, रत्नेश कश्यप, मंटू मेहता ने व्यवसायों से बात कर बुधवार की सुबह से हैदरनगर बाजार खोलने व शांतिपूर्ण सामान्य रुप से कामकाज करने की घोषणा की.

Related Articles

Back to top button