न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : प्रेम-प्रसंग में अपहरण कर नवविवाहिता की हत्या, प्रेमी गिरफ्तार

82

Palamu : पलामू जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र के चुचरूमाड़ गांव से एक नवविवाहिता का अपहरण के बाद हत्या कर दी गयी. उसका शव नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के बाराखांड़ गांव के समीप एक डैम से बरामद किया गया है. इस सिलसिले में पुलिस ने महिला के पूर्व प्रेमी को गिरफ्तार किया है. दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें : चुनाव नजदीक आते ही वामदलों को महसूस होने लगी गठबंधन की जरूरत

14 मार्च से गायब थी विवाहिता 

प्रशिक्षु आइपीएस सह छतरपुर के थाना प्रभारी विनीत कुमार ने बताया कि गत 14 मार्च को चुचरूमांड़ के ज्वाला उरांव की पत्नी साखी देवी द्वारा महिला एवं बाल संरक्षण थाना में आवेदन देकर आरोप लगाया था कि उनकी विवाहित पुत्री का अपहरण कर लिया गया है. साखी देवी ने अपहरण के बाद बेटी की हत्या किये जाने की भी आशंका व्यक्त की थी. इस सिलसिले में नौडीहा बाजार थाना के सलैयाखुर्द निवासी कामता सिंह एवं मुरूमदाग निवासी योगेंद्र सिंह के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

इसे भी पढ़ें : महागठबंधन में जगह नहीं मिली तो वामपंथी दल मिल कर लड़ेंगे चुनाव

प्रेमी की निशानदेही पर बरामद हुई लाश

महिला एवं बाल संरक्षण थाना के प्रभारी कामाख्या कुमार के अनुसार मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने अनुसंधान शुरू करते हुए प्राथमिकी अभियुक्त कामता सिंह को गिरफ्तार किया गया. उससे जब कड़ाई से पूछताछ की गयी तो उसने युवती का अपहरण कर उसकी हत्या किये जाने की बात स्वीकारी. बाद में उसकी निशानदेही पर पुलिस ने बाराखांड़ डैम से युवती का शव बरामद किया.

इसे भी पढ़ें : जो बायोमेट्रिक मशीनें कई संस्थानों में चलती हैं स्मूदली, वो रांची के निगम ऑफिस में हैं फेल!

प्रेम-प्रसंग में विवाद आया सामने

थाना प्रभारी के अनुसार अनुसंधान के क्रम में यह बात सामने आयी कि कामता का युवती (मृतका) के साथ पूर्व में प्रेम प्रसंग था, लेकिन उसकी शादी कहीं और हो गयी थी. जबकि आरोपी कामता सिंह का विवाह दूसरी जगह तय हुआ था. थाना प्रभारी के अनुसार इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहा सुनी हुई थी, जिसके बाद आरोपी कामता ने युवती को रास्ते से हटाने की साजिश रची और उसका अपहरण कर उसकी हत्या कर दी. पुलिस मामले की गहन जांच में जुटी हुई है. आरोपी कामता सिहं को जेल भेज दिया गया है. दूसरे आरोपी की तलाश में पुलिस छापामारी कर रही है.

इसे भी पढ़ें : भारी विरोध के बीच गिरिडीह में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: