JharkhandPalamu

पलामू : पशु चारा की बोरियों में छुपाकर भारी मात्रा में बिहार ले जायी जा रही शराब जब्त, एक गिरफ्तार

Palamu : पलामू जिले की हरिहरगंज पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर आज शराब की बड़ी खेप पकड़ी. शराब की पेटियों को पशु चारा की आड़ में बोरियों में छुपाकर बिहार ले जाया जा रहा था. पुलिस ने कार्रवाई कर 120 पेटी देशी शराब जब्त की. चालक को गिरफ्तार कर पिकअप वैन को जब्त कर लिया गया है.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़े :  #Dumka: रघुवर सरकार ने संताल धार्मिक मान्यता के विरुद्ध दी थी मंझी थान बनाने की स्वीकृति, हेमंत सरकार रोक लगाये-अखड़ा

हरिहरगंज के सुल्तानी  घाटी से  जब्त  हुई शराब

छतरपुर के एसडीपीओ शंभु सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि पिकअप वैन से भारी मात्रा में शराब बिहार ले जाने की तैयारी है. सूचना पर हरिहरगंज पुलिस के साथ कार्रवाई की गयी. इस क्रम में एनएच 98 डालटनगंज-औरंगाबाद मुख्य पथ की सुल्तानी घाटी में शक के आधार पर एक पिकअप वैन को रोका गया और उसकी तलाशी ली गयी. उसमें से भारी मात्रा में बोरियों में भरी गयी शराब मिली.

इसे भी पढ़े :  #Ranchi: 23 जनवरी को बंद रहेंगे सभी स्कूल, रांची डीसी ने किया ट्वीट

Samford

पशुचारा की बोरियों में थी शराब से भरी पेटियां

एसडीपीओ ने बताया कि शराब की सारी पेटियां पशु चारा की बोरियों में भरी हुई थी. सर्च करने पर चोकर के बोरे के नीचे छुपा कर रखी गयी 120 पेटी देशी शराब बरामद की गयी. शराब को रांची से लाया जा रहा था. पुलिस की नजरों से छुपाने के लिए पशुचारा की बोरियों में शराब भरी गयी थीं.

कौन कौन ब्रांड की है शराब

पेटियों में बुलेट 300 एमएल की 49 पेटी, कैप्टन 300 एमएल की 40 पेटी व नाइन 200 एमएल की 30 पेटी शराब मिली है. पुलिस ने इस सिलसिले में रांची के कांके थाना अंतर्गत हरसंडे बोरेया निवासी चालक खुर्शीद अंसारी समेत वाहन संख्या जेएच01 डीपी 1812 को जब्त किया है. इस संबंध में चालक के अलावा चार अन्य को नामजद आरोपी बनाया गया है.

बिहार में शराब पर प्रतिबंध है

हरिहरगंज के पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी वंशनारायण सिंह ने बताया कि जब्त शराब बिहार ले जायी जा रही थी. पिकअप चालक के अलावा शराब की तस्करी में शामिल लोगों के बारे में तफतीश की जा रही है. जल्द ही तस्करों को भी गिरफ्त में लेकर कार्रवाई की जाएगी. छापामारी दल में एएसआई देवेंद्र कुमार सिंह, सत्येंद्र सिंह सहित कई पुलिसकर्मी शामिल थे. विदित हो कि बिहार में शराब पर प्रतिबंध लगाया गया है. ऐसे में झारखंड से हर दिन शराब की बड़ी खेप बिहार पहुंचायी जायी जाती है. बिहार में शराब की मुंहमांगी कीमत मिलती है.

इसे भी पढ़े :  पलामू : हत्या और लूट में शामिल एक महिला सहित पांच गिरफ्तार, पिस्टल और गोलियां बरामद

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: