Palamu

पलामू: कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, सीएस ने किया कोविड वार्ड का निरीक्षण

Palamu : कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर जिला प्रशासन द्वारा कई स्तरों पर तैयारियां की जा रही है. इसी क्रम में सिविल सर्जन डा. अनिल कुमार सिंह एवं जिला कार्यक्रम प्रबंधक दीपक कुमार ने गुरूवार को मेदिनीनगर के एमएमसीएच में बन रहे चाइल्ड कोविड वार्ड का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन ने पाया कि रंग रोगन का कार्य पूर्ण हो गया है. उन्होंने काम करा रहे संवेदक को बच्चों के हिसाब से ही वार्ड में कार्टून इत्यादि बनाने हेतु निर्देशित किया.

30 ऑक्सीजन युक्त बेड हो रहा तैयार

निरीक्षण के क्रम में सिविल सर्जन ने पाया कि चाइल्ड वार्ड में 30 ऑक्सीजन युक्त बेड तैयार होने को है. इन सभी बेडों पर ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित की गयी है. चाइल्ड वार्ड में एसी एवं पर्दा लगाने का कार्य जारी है. ऐसी लगने के पश्चात ये वार्ड पूरी तरह से क्रियाशील हो जायेगा. वहीं इस वार्ड में कुछ औषधि दवाइयां भी उपलब्ध करवायी गयी हैं. उन्होंने आवश्यक कार्यों को पूर्ण कर रही बालाजी इंटरप्राइजेज कंपनी को 30 जुलाई तक सभी वार्ड को पूरी तरह से तैयार रखने का निर्देश दिया.

advt

 

इसे भी पढ़ें : हजारीबाग : टाटीझरिया के मुरुमातु गांव में घुसे एक दर्जन से ज्यादा जंगली हाथी, बीजेपी नेता के घर को पहुंचाया नुकसान

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: