न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: अंचलाधिकारी आवास से सटे डाक बंगला परिसर से काटे गए हरे-हरे पेड़, लोगों में आक्रोश

27


Palamu: पलामू जिले के हरिहरगंज प्रखंड अंतर्गत अंचलाधिकारी के अस्थायी आवास से सटे डाक बंगला परिसर में विशालकाय हरे-हरे पेड़ अवैध रूप से काटे जाने पर मामला काफी गरमा गया है. ग्रामीण पेड़ काटने और कटवाने वालों पर कार्रवाई की मांग पर अड़ गए हैं.

जिला पार्षद के पति ने कटवाये पेड़

पेड़ काट रहे मजदूरों ने बताया कि पश्चिम जिला परिषद सदस्य आशा देवी के पति प्रमोद कुमार रवि ने पेड़ काटने के लिए कहा है. काटे गए पेड़ों में तीन विशालकाय महुआ व एक शिशम है. कटे पेड़ की टहनी डाक बंगला परिसर में ही पड़ी हुई है. मालूम हो कि परिसर में ही अंचलाधिकारी रश्मि लकड़ा का अस्थायी आवास भी है. बावजूद इसपर कोई संज्ञान अबतक नहीं लिया गया है. इससे लोगों में भारी नाराजगी देखी जा रही है.

पेड़ काटने की नहीं थी इजाजत

silk_park

प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष दिनेश गुप्ता ने कहा कि बगैर अनुमति के वन संपदा का दोहन करना अपराध है. इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारी को देते हुए कार्रवाई की मांग की जाएगी. वहीं जिला परिषद उपाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने कहा कि डाक बंगला स्थित पेड़ काटने का किसी प्रकार के आदेश-निर्देश नहीं दिया गया है. पेड़ काटने में लिप्त लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. इसकी जानकारी डीएफओ को दी गयी है.

उधर, इस संबंध में प्रमोद कुमार रवि ने बताया कि पेड़ की डाली से बिजली के तारों के टूटने का डर बना हुआ था. आशंका को देखते हुए और स्थानीय लोगों के कहने पर पेड़ काटे गए. इसकी सूचना स्थानीय पदाधिकरियों को दे दी गयी थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: