JharkhandPalamu

सितंबर 2019 के बाद पलामू को मिला स्वतंत्र डीआईजी, राजकुमार लकड़ा ने संभाला कार्यभार

विज्ञापन

Palamu: 2005 बैच के आइपीएस अधिकारी राजकुमार लकड़ा ने बुधवार को पलामू डीआईजी का कार्यभार संभाल लिया. मंगलवार को रांची में पलामू के निवर्तमान प्रभारी डीआईजी अखिलेश कुमार झा से पदभार लेने के बाद आज डीआईजी लकड़ा मेदिनीनगर पहुंचे और विधिवत कार्यभार संभाला. बाद में पलामू के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा, एसडीपीओ सदर संदीप गुप्ता और सुरजीत कुमार से शिष्टाचार मुलाकात की और जिले की भौगौलिक स्थिति के साथ-साथ विधि व्यवस्था से पर चर्चा की.

गौरतलब है कि पिछले 10 महीने से पलामू डीआईजी का पदभार प्रभारी डीआईजी संभाल रहे थे. सितम्बर 2019 में पलामू के डीआईजी विपुल शुक्ला के प्रमोशन के बाद स्थानान्तरण होने से यहां डीआईजी का पद प्रभार में था. राजकुमार लकड़ा के पदभार लेते ही पलामू को स्वतंत्रत डीआईजी मिल गया है.

मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए डीआईजी ने कहा कि पदभार लेने के बाद कार्यभार संभाला है. अभी इलाके का आंकलन कर रहा हूं. पलामू के एसपी और एसडीपीओ से कई जानकारियां ली है. समन्वय बनाकर पलामू, गढ़वा और लातेहार में बेहतर पुलिसिंग देने की कोशिश की जाएगी. नक्सलियों और अपराधियों पर कार्रवाई के लिए बेहतर रणनीति तैयार की जाएगी. बता कि पलामू रेंज का इलाका नक्सल और उग्रवादी प्रभावित रहा है. यहां डीआईजी का पद काफी महत्वपूर्ण है.

advt

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button