HEALTHPalamu

पलामू: टीकाकरण को लेकर फ्रंटलाइन वर्करों में नहीं दिख रहा उत्साह, 122 को पड़ा पहला डोज, मात्र 12 को दूसरा

  • अब तक 13022 लाभार्थियों को लगा कोविशील्ड का पहला डोज

Palamu: कोरोना से बचाव के लिए पलामू में कोविशील्ड टीकाकरण का दूसरा चरण चल रहा है. इसमें फ्रंटलाइन वर्करों को टीकाकरण हो रहा है. बावजूद बिडंबना है फ्रंटलाइन वर्करों का अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से रणनीति बनाई गई है कि संबंधित विभाग से पत्राचार किया जाएगा. पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर समेत जिले भर में कोविशील्ड टीकाकरण का लक्ष्य हासिल नहीं हो पा रहा है. हालांकि पहले चरण में पलामू के चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मचारियों को पूरे उत्साह के साथ कोविशील्ड का टीका लगवाया था.

इसे भी पढ़ें :22 फरवरी से राज्य में चलेगा फाइलेरिया मुक्ति अभियान, घर-घर तक चलाया जायेगा MDA प्रोग्राम

मेदिनी राय मेडिकल कालेज अस्पताल के अलावा चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दूसरा डोज और 11 केंद्रों पर पहला डोज का टीकाकरण हो रहा है. रविवार को 12 लोगों को पहला व 122 लोगों को दूसरा डोज का टीका पड़ा. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार 13022 लोगों को पहली डोज का टीकाकरण किया गया है.अब तक 736 लोगों को दूसरा डोज का टीका लगा है.

आपसी समन्वय से हासिल होगा लक्ष्य : डीआरसीएचओ

पलामू के डीआरसीएचओ डा अनिल कुमार ने कहा कि सामूहिक समन्वय के बदौलत टीकाकरण के लिए निर्धारित लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है. टीका लगवाने से किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हो रही है. अब तक जिले में हुए टीकाकरण में किसी तरह की कोई परेशानी होने मामला सामने नहीं आया है.

अब तक कहां कितना हुआ टीकाकरण

अब तक मेदिनी राय मेडिकल कालेज अस्पताल में 2427, विश्रामपुर में 1075, छतरपुर में 1140, मनातू में 876, पांकी में 1041, सदर में 1295, हरिहरगंज में 717, पाटन में 1070, लेस्लीगंज में 1138, हुसैनाबाद में 1166 व चैनपुर में 1077 लोगों का टीकाकरण हो चुका है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: