JharkhandPalamu

पलामू : डाल्टनगंज में जाम से मिलेगी मुक्ति, वाहनों की पार्किंग के लिए 5 फीट की मार्किंग की गयी

Palamu :  पलामू जिला मुख्यालय डाल्टनगंज में ट्रैफिक समस्या इन दिनों ज्यादा बढ़ गयी है. जैसे तैसे वाहनों की पार्किंग होने से सड़कें जाम हो जाती है. इसमें फंसने से लोग परेशान रहते हैं. इससे निजात दिलाने की पहल की गयी है. पलामू के नए एसपी चंदन कुमार सिन्हा के निर्देश पर डाल्टनगंज बाजार की सड़क के किनारे 5 फीट का एरिया वाहनों के पार्किंग के लिए निर्धारित की गयी है. सड़क के एक हिस्से में जहां दो पहिया वाहन लगेंगे, वहीं दूसरे हिस्से में ठेला सहित अन्य छोटे व्यवसाय करने वाले रहेंगे.

इसे भी पढ़ेंः Jharkhand: हर एक-दो किमी की दूरी में बनेगा वेंडिंग जोन

 

advt

नगर निगम क्षेत्र के मुख्य बाजार व अन्य जगहों पर पैदल यात्रियों के आवागमन को सुलभ करने की कवायद रविवार से आरंभ कर दी गयी. बाजार क्षेत्र में सड़क पर वाहन लगाने के लिए पांच फीट का जगह दिया गया है. आज नगर निगम के दंडाधिकारी और यातायात प्रभारी आरएन सरस की मौजूदगी में सड़क किनारे लकीरें खींची गईं. अब खींची गयी लकीर के भीतर ही वाहन को लगाना होगा. पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा के निर्देश के बाद यह कार्रवाई शुरू हुई है.

इसे भी पढ़ेंः तमस में उजियारे का नाम भीष्म साहनी

जानकारी के अनुसार मुख्य मार्केट की पक्की सड़क के दोनों तरफ लाईन के बाहरी हिस्से में एक तरफ दो पहिया वाहन व एक तरफ ठेला गाड़ी आदि लगाए जाएंगे. इससे बीच का मार्ग खाली हो जाएगा. साथ ही पैदल चलने वाले आम राहगीरों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी. यहीं नहीं पुलिस गश्ती दल भी आसानी से आ जा सकेंगे.

किसी घटना- दुर्घटना के दौरान दमकल वाहनों का आसानी से प्रवेश हो सकेगा. बाजार क्षेत्र की दुकानों के सामने लगाए गए बोर्ड भी हटाए जाएंगे.

 

मुख्य मार्केट व शहर के बीच नगर निगम की ओर से निर्धारित नो इंट्री वाले जगहों पर किसी भी परिस्थिति मे किसी भी चौपहिया वाहन का प्रवेश नहीं होगा. पूर्व निर्धारित स्थानों पर ही वाहनों की पार्किंग होगी. व्यवस्था को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएगी.

इसे भी पढ़ेंः शेखपुरा में दर्दनाक सड़क हादसा, इलाज के दौरान एक की मौत, दूसरे की हालत नाजुक

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: