JharkhandPalamu

Palamu : लोन दिलाने के नाम पर 50 लोगों से लाखों की ठगी, एक गिरफ्तार, दो फरार

Palamu : पलामू जिले के चैनपुर थाना में लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने के मामले में तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. मामला दर्ज होने के बाद चैनपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी चैनपुर के वनखेता निवासी यमुना राम को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. यमुना राम पूर्व से स्थायी वारंटी भी था. इस मामले में पंकज कुमार और श्वेता के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. इनके संबंध में पुलिस छानबीन कर रही है.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें – कांग्रेस छोड़ भाजपा गये सुखदेव भगत को भाजपा ने पार्टी से निकाला

50 लोगों से ठगी का मामला

पुलिस इंस्पेक्टर सह चैनपुर के थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा ने बताया कि जिले के तरहसी थाना क्षेत्र के गुरहा परसाई निवासी प्रदीप मेहता की पत्नी शकुंतला देवी ने लोन दिलाने के नाम पर उसके अलावा 50 लोगों से ठगी करने के आरोप में मामला दर्ज कराया था. इसमें यमुना राम के अलावा श्वेता और पंकज को अरोपी बनाया गया है. यमुना राम को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया.

इसे भी पढ़ें – लोहरदगा: नक्सलियों ने किया आइईडी ब्लास्ट, तीन जवान घायल

Samford

न लोन दिलाया और न ही पैसे वापस किये

पुलिस निरीक्षक ने कहा कि शकुंतला देवी ने कहा है कि बजाज फाइनेंस लिमिटेड कंपनी के द्वारा लोन दिलाने के नाम पर यमुना राम ने उससे 45 हजार रुपये लिये. उसके अलावा शाहपुर के मोहन राम की पत्नी राधा देवी से 75 हजार, सतबरवा के हलुमाड़ निवासी सतीश कुमार सिंह से 57 हजार, चैनपुर के चांदो निवासी फनु सिंह की पत्नी गुड्डी देवी से 13 हजार, इसी इलाके से प्रदीप सिंह की पत्नी लालो देवी से 14500 रुपये और भी लगभग 50 व्यक्तियों से पैसा लेकर न तो उन्हें लोन दिलाया और न ही पैसे वापस किये.

उनसे यह कह कर पैसा लिया गया कि श्वेता मैडम से लोन के बारे में बात हो गयी है. उनका ब्रांच हरियाणा में है. श्वेता को ब्रांच मैनेजर बताया गया. पंकज कुमार के खाते में रुपये डलवाये गये. इसका खाता नम्बर 37521381999 है एवं श्वेता का मोबाइल नंबर 853209389 है. बहला फुसला कर उनसे एक आपराधिक षडयंत्र के तहत लाखों रुपये लिये गये और बेइमानी की नीयत से गबन कर लिया गया.

इसे भी पढ़ें – दुमका उपचुनाव : 11 सखी बूथ तथा 45 मॉडल बूथ होंगे, 76 बूथों पर आयोग की रहेगी तीसरी नजर

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: