Crime NewsPalamu

पलामू: अमानत नदी से बालू लदे चार ट्रैक्टर जब्त, एनजीटी के आदेश को अनसुना कर लगे थे अवैध खनन में

विज्ञापन

Palamu :  पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर सदर थाना क्षेत्र के जोड़ गांव के समीप अमानत नदी से पुलिस ने अवैध बालू लदे चार ट्रैक्टर को जब्त किया है. जब्त करने के बाद सभी ट्रैक्टरों को शहर थाना में रखा गया है. इस सिलसिले में कार्रवाई के लिए खनन विभाग को जानकारी दी गयी है. खनन विभाग मामले की छानबीन में जुटा हुआ है. ट्रैक्टर मालिक और चालक का पता लगाकर इस सिलसिले में मामला दर्ज किया जाएगा.

इसे भी पढ़ेंः संयुक्त राष्ट्र महासभा का 75वां सत्र : मोदी ने सुरक्षा परिषद की स्थायी सदस्यता की दावेदारी पर दिया जोर

जब्त किया गया ट्रैक्टर.

सदर एसडीपीओ संदीप गुप्ता ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र के जोड़ नदी से बालू का अवैध उत्खनन किया जा रहा है. बालू को ट्रैक्टरों के माध्यम से ढोया जा रहा है. सूचना के बाद आज दोपहर में अचानक नदी में छापामारी की गयी और मौके से चार बालू लोड ट्रैक्टरों को पकड़ा गया. पुलिस को वहां आते देखकर चालक और मजदूर मौके से फरार हो गए थे. सभी ट्रैक्टरों को जब्त कर सदर थाना लाया गया. हालांकि यहां अपेक्षित जगह नहीं रहने के कारण ट्रैक्टरों को शहर थाना परिसर में रखा गया. बाद में जब्ति सूची बनाकर खनन बनाकर इसकी जानकारी दी गयी.

advt

इसे भी पढ़ेंः राहत की खबर : केंद्र के आदेश के बाद झारखंड में कोरोना टीकाकरण की तैयारी शुरू, स्टेट मास्टर ट्रेनर तैयार

15 अक्टूबर तक बालू उठाव पर है रोक

जब्त किया गया ट्रैक्टर.

विदित हो कि नेशनल ग्रिन ट्रिब्यूनल ने 15 जून से 15 अक्टूबर तक बालू के उठाव पर रोक लगा रखा है. बरसात को देखते हुए नदियों से बालू उठाव पर रोक लगाया गया है. साथ ही बालू उठाव पर रोक के लिए प्रशासन और खनन विभाग को जिम्मेवार बनाया गया है. प्रशासनिक स्तर पर अवैध खनन रोकने लिए जिला एवं अनुमंडल स्तर पर टास्क फोर्स का गठन किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने शिक्षक नियुक्ति पर HC के आदेश पर लिया संज्ञान, महाधिवक्ता से जाना सरकार का पक्ष

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button