Corona_UpdatesJharkhandPalamu

पलामू: चार PDS डीलर कोरोना संक्रमित, चार कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी

Palamu : देश भर में अनलॉक 2 लागू है. इस दौरान कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. झारखंड में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. रोजाना कई कोरोना पॉजिटिव केस मिल रहे हैं. वहीं, लंबे समय से कोरोना मुक्त रहे मेदिनीनगर के शहरी इलाको में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. सुदना के बाद मेदिनीनगर के अलग-अलग इलाके में जनवितरण की दुकान चला रहे 4 पीडीएस डीलर कोरोना संक्रमित पाए गये हैं.

इसे भी पढ़ें- न्यूज विंग के संपादक को धमकी, कहा – IAS आदित्य रंजन के खिलाफ खबर क्यों लिखी

संक्रमित पाये गये लोगों की उम्र 30-40 साल

Catalyst IAS
ram janam hospital

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में शनिवार की रात ये लोग पॉजिटिव पाए गये हैं. संक्रमितों की उम्र 30 से 45 साल के बीच है. मरीज बिना लक्षण के हैं. पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद तत्काल सभी को पीएमसीएच स्थित कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया है.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ केनेडी ने बताया कि 10 जुलाई को एक साथ 40 से 45 डीलरों की कोविड जांच की गयी थी. इसकी रिपोर्ट जारी हुई तो 4 लोग पॉजिटिव पाए गये. आयुष मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार उपचार चल रहा है. उन्होंने पलामू के लोगों से अपील की है कि वे सतर्क रहें और अपने घरों में रहें.
मालूम हो कि पलामू में अब तक 84 संक्रमितों की पुष्टि हुई है. इसमें 69 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- राज्य में कोरोना से 25 वीं मौत, जमशेदपुर के 55 वर्षीय शख्स ने तोड़ा दम

4 कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी

अलग-अलग क्षेत्र से 4 पीडीएस डीलरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर 4 कंटेनमेंट जोन बनाने की प्रशासनिक तैयारी है. शहर के माली मुहल्ला एवं मुस्लिमनगर में कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए घेराबंदी कर दी गयी है. इसी तरह डालटनगंज के स्टेशन रोड एवं बेलवाटिका में कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी है. कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत आने वाले मकानों का सर्वे किया जाएगा और इनमें रहने वालों का सैंपल लिया जाएगा.

हॉस्पिटल और पेट्रोल पंप सील

मेदिनीनगर शहर के मदीना रोड में स्थित लाइफलाइन हॉस्पिटल और छत्तरपुर रोड पर गौलक्ष्मी मोहल्ले के पास स्थित पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया है. 1 दिन पहले गढ़वा के एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी थी. कांटेक्ट ट्रेसिंग में पता चला कि वो व्यक्ति अपने इलाज के लिए शहर के मदीना रोड स्थित लाइफलाइन हॉस्पिटल पहुंचा था. इस बाबत लाइफलाइन हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है. साथ ही पूरे हॉस्पिटल को सैनिटाइज किया जा रहा है. इसके अलावा हॉस्पिटल में मौजूद सभी डॉक्टर, नर्स और सफाई कर्मचारियों का सैंपल ले लिया गया है.

इसे भी पढ़ें- नक्सलियों के निशाने पर पुलिस ‘मुखबिर’, कई की ले चुके हैं जान

छतरपुर में पेट्रोल पंप सील

वहीं 1 दिन पहले छत्तरपुर रोड पर गौलक्ष्मी मोहल्ले के पास स्थित पेट्रोल पंप के संचालक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. जिसके बाद उक्त पेट्रोल पंप को सील कर दिया गया है. पूरे पेट्रोल पंप को सैनिटाइज किया जा रहा है. पेट्रोल पंप में  मौजूद सभी कर्मियों का सैंपल ले लिया गया है. उक्त दोनों जगहों से लिए गये सैंपलों को जांच के लिए भेजा जा चुका है. इसके अलावा कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है.

6 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button