JharkhandPalamu

पलामू: JJMP के चार उग्रवादी गिरफ्तार, कई घटनाओं में थे शामिल 

Palamu: पुलिस ने झारखंड जेजेएमपी के चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किया है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार उग्रवादियों से पूछताछ कर रही है.

इस मामले में पुलिस ने कोई भी जानकारी देने से इनकार किया है. बताया जा रहा है कि पुलिस पूरे घटनाक्रम को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विस्तृत जानकारी देगी.

इसे भी पढ़ें- #Dhullu तेरे कारण: यौन शोषण पीड़िता ने स्पीकर से लगायी गुहार, बिना जमानत नहीं लेने दें शपथ

कई घटना में शामिल थे उग्रवादी

गिरफ्तार उग्रवादियों ने पलामू और गढ़वा में कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया था. पलामू पुलिस टीपीसी और जेजेएमपी के खिलाफ अभियान चला रही है. इसी अभियान के दौरान पुलिस ने पलामू के चैनपुर और गढ़वा के भंडरिया रामकंडा इलाके में छापेमारी कर सभी को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार उग्रवादियों से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. पुलिस उनके अन्य साथियों के बारे में भी सूचना एकत्रित कर रही है. इसके बाद ही पुलिस पूरे घटनाक्रम का खुलासा करेगी.

इसे भी पढ़ें- #Naxal गतिविधियों को लेकर डीजीपी ने सीआरपीएफ के IG व कई जिलों के SP के साथ की समीक्षा बैठक

पलामू में लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं उग्रवादी संगठन 

पलामू में उग्रवादी संगठन टीपीसी और जेजेएमपी लगातार आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. अबतक तक हुई आधा दर्जन घटनाओं से पुलिस का सिरदर्द काफी बढ़ गया है, हालांकि पुलिस का दावा है कि उग्रवादियों की धर पकड़ के लिए कई स्तरों पर अभियान तेज किया गया है. अलग-अलग उग्रवादी संगठनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही है.

इसे भी पढ़ें- बिहार विस चुनाव: लालू ने दिया नारा- दो हजार बीस, हटाओ नीतीश

नक्सली घटनाएं पुलिस को दे रही चुनौती

छतरपुर में पिछले कुछ दिनों से टीपीसी का दस्ता अपना शक्ति प्रदर्शन कर रहा है. माओवादियों के कमजोर होने का फायदा उठाते हुए टीपीसी अपना वर्चस्व कायम करने के लिए लगातार हिंसक घटनाओं को अंजाम देने में लगा है. हाल के दिनों में पलामू में नक्सलियों ने एक के बाद एक घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती देने का काम किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button