न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: दिवाली की रात आगलगी की चार घटनाएं, लाखों नुकसान का अनुमान

खुले आसमान के नीचे आये प्रभावित

55

Daltonganj: पलामू जिले में पिछले 24 घंटे में चार अलग-अलग घटनाएं हुईं. इसमें लाखों के नुकसान का अनुमान है. इन हादसों के बाद दिवाली की खुशियां मातम में बदल गयीं. घटना में हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है.

मोटर पार्ट्स की दुकान में लगी आग

जिला मुख्यालय डालटनगंज के रेड़मा स्थित दुर्गा पेट्रोल पंप के समीप पुरानी रांची रोड में एक मोटर पार्ट्स की दुकान में आग लगने से भारी आर्थिक नुकसान का अनुमान है. रात के करीब 11 बजे आग लगने की सूचना अगल-बगल के लोगों को हुई. दुकानदारों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका. हालांकि इसमें काफी देर हो गयी और दुकान में रखे करीब-करीब सारे सामान जलकर खाक हो गये. दुकान के मालिक सतीश तिवारी ने बताया कि रात करीब 9.30 बजे दिवाली की पूजा करने के बाद घर चले गये. दुकान में किसी तरह की बिजली कनेक्शन नहीं है. दिवाली पूजा के दौरान जलाए गये दीपक से आग लगने की आशंका व्यक्त की जा रही है. सूचना मिलने पर रात में ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी थी. पुलिस मौखिक सूचना पर कार्रवाई कर रही है.

इसे भी पढ़ें – मंत्री रणधीर सिंह के साथ गाली-गलौज, लोगों ने कैसे धक्का-मुक्की कर मंच से उतारा देखें वीडियो

सिलेंडर फटने से लगी आग, भारी नुकसान का अनुमान

इधर, जिले के पाटन प्रखंड अंतर्गत पाल्हे खुर्द गांव में बुधवार की रात रविन्द्र राम के घर में दीये से आग लगने के बाद सिलेंडर ब्लास्ट हो गया, जिससे पड़ोस के राहुल राम के घर में भी आग लग गयी. हादसे के बाद इन घरों के पूरा परिवार सड़क पर आ गये हैं. प्रशासन की ओर से उन्हें पास के सरकारी स्‍कूल में शरण दिया गया है. उनके लिए खाद्यान्न का भी प्रबंध किया गया है. पाटन के बीडीओ सोमनाथ बनर्जी ने बताया कि घटना कल रात सात बजे की है. प्रभावितों के बीच 50 किलो अनाज दिया गया है. उन्हें सरकारी स्कूल में रखा गया है. आग से हुए नुकसान का आंकलन का प्रभावितों को मुआवजा दिया जायेगा.

Related Posts

पलामू : दो दिन से गिरे हाइटेंशन तार को विभाग ने नहीं हटाया, करेंट से जिंदा जली महिला

विद्युत विभाग की भारी लापरवाही ने ली महिला की जान, आक्रोशित लोगों ने की जमकर नारेबाजी

SMILE

इधर, मकान मालिक रामजी राम ने बताया कि उनकी बहू रानी देवी घर में गैस चूल्हे पर खाना बना रही थी, तभी अचानक सिलेंडर में आग लग गयी और सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. जिससे घर में आग लग गयी. घटना के बाद इसकी जानकारी अग्निशमन कार्यालय को दी गयी. अग्निशमन की गाड़ी गांव में पहुंची. लेकिन, घटनास्थल तक वाहन ले जाने का साधन नहीं रहने के कारण समय पर आग नहीं बुझायी जा सकी. भुक्तभोगी ने बताया कि अगलगी की घटना में 15000 रुपये नगद व घर का सारा सामान जल कर खाक हो गया है.

इसे भी पढ़ें – गोल्डेन कार्ड होते हुए भी रिम्स के ऑर्थो वार्ड के मरीजों को नहीं मिल रहा इसका लाभ

किन्‍नी खुटार के रामू दूबे के घर लगी आग

चौथी घटना चैनपुर थाना क्षेत्र के किन्नी खुटार गांव में हुई. यहां रामू दूबे के मकान में आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गयी. आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है. आग लगने के पीछे के कारणों की स्पष्ट जानकारी नहीं हो पायी है. चर्चा है कि दीये से आग लगी है. घटना रात करीब 11 बजे के आस-पास की है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: