न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: दो छात्र सहित चार की मौत,  पांच जख्मी, लोहे के स्क्रैप से लदा ट्रक स्कार्पियो पर पलटा

एनएच 98 डालटनगंज-औरंगाबाद मुख्य पथ सुलतानी घाटी में लोहे के स्क्रैप लदा वाहन स्कार्पियों पर पलट गया. हालांकि इस हादसे में स्कार्पियो सवार दस में एक को भी खरोंच तक नहीं आयी.   

105

Palkmu/Latehar /Garhwa  :  पलामू प्रमंडल में बुधवार को कई हादसे हुए. प्रमंडल के लातेहार में जहां दो छात्रों की डैम में डूबने से मौत हो गयी, वहीं गढ़वा जिले में एक यात्री टेम्पो हादसे का शिकार हो गया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. पलामू जिले में एक किशोरी की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. एनएच 98 डालटनगंज-औरंगाबाद मुख्य पथ सुलतानी घाटी में लोहे के स्क्रैप लदा वाहन स्कार्पियों पर पलट गया. हालांकि इस हादसे में स्कार्पियो सवार दस में एक को भी खरोंच तक नहीं आयी.

इसे भी पढ़ें –साइबर अपराधियों ने दी धमकी, थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, महिला ने की आत्महत्या

नहाने के दौरान डैम में डूबे छात्र

लातेहार जिला अंतर्गत बालूमाथ थाना क्षेत्र के कोमर गांव में बुधवार की सुबह डैम में नहाने के दौरान दो छात्र डूब गये. घटना के दौरान पास नहा रहे अन्य छात्रों द्वारा शोर मचाने पर कुछ युवक वहां पहुंचे और डूबे दोनों छात्रों को पानी से निकाला. बाहर निकाले जाने के बाद उनकी सांस चल रही थी. इसके बाद दोनों को बाइक से बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां मेडिकल जाचं के बाद डॉक्टरों ने दोनों छात्रों को मृत घोषित कर दिया.

तीसरी कक्षा के छात्र थे

मृत छात्रों की पहचान कोमर गांव निवासी आठ वर्षीय अनिल भुइयां (पिता-रवींद्र भुइया) और नौ वर्षीय दीपक भुइयां (पिता विनोद भुइयां) के रूप में हुई है. दोनों गांव में ही स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में तीसरी कक्षा के छात्र थे. परिजनों ने बताया कि सुबह अनिल और दीपक अपने अन्य दोस्तों के साथ गांव के पास बने डैम में नहाने गए थे.

इसे भी पढ़ें –संथाल की तीन सीटें रघुवर सरकार के लिए आदिवासी बहुल क्षेत्र में जनमत संग्रह तो नहीं

गढ़वा में ऑटो पलटा

गढ़वा जिला अंतर्गत मझिआंव-विशुनपुरा मुख्य सड़क पर बोदरा व करमडीह गांव के बीच कब्रिस्तान के सामने अनियंत्रित होकर एक ऑटो के पलटने से एक सवार की मौत हो गयी. ऑटो के पलटने के बाद सोनपुरवा गांव निवासी मो एकबाल शाह के 35 वर्षीय पुत्र मो एजाज शाह नीचे दबकर बुरी तरह घायल हो गया. खून से लथपथ घायल की पहचान आधार कार्ड से हुई. गढ़वा सदर अस्पताल ले जाने के दौरान उसने दम तोड़ दिया. घायल यात्रियों में भैसाखाड़ की साहिया किरण देवी, करुई की साहिया मीना देवी, दिनेश कुमार गुप्ता, अंकुश कुमार, अनिल पासवान व शेख रियाजुद्दीन शामिल हैं.

अंडरएज चालक चला रहा था ऑटो

घायलों ने बताया कि ऑटो (जेएच 14जी-4299) विशुनपुरा से मझिआंव ओभर लोडेड सवारी लेकर तेज गति से आ रहा था. बोदरा एवं करमडीह गांव के बीच कब्रिस्तान के समीप तीखा मोड़ पर तेज गति के कारण अचानक पलट गया. चालक अंडरएज बताया गया.

दुर्घटना के बाद चालक मौके से फरार हो गया. ऑटो को मझिआंव थाना में जब्त कर रखा गया है. ऑटो टडहे गांव के मैनेजर साह का बताया जा रहा है. इस संबंध में थाना प्रभारी विनय कुमार ने कहा कि ऑटो चालक पर प्राथमिकी दर्ज कर उसकी छानबीन शुरू की गयी है. तीसरी घटना पलामू जिले के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के नीमा मोड़ पर हुई. यहां केदार यादव की पुत्री की हादसे में मौत हो गयी.

लोहे के स्क्रैप लदा वाहन स्कार्पियों पर पलटा

जाखो राखे साइयां, मार सके न कोई यह कहावत आज उस समय पूरी तरह चरितार्थ हो गयी, जब एक लोहे के स्क्रैप से लदा 12 चक्का ट्रक स्कार्पियो पर पलट गया. इस घटना में स्कार्पियो सवार आठ से दस लोग बाल-बाल बच गए. समय रहते सभी सवारों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार स्कार्पियो सवारों को खरोंच तक नहीं आयी. लोगों का कहना है कि तेज रफ्तार और ओवरटेक करने के कारण स्कार्पियो दुर्घटनाग्रस्त हुई.

जानकारी के अनुसार स्कार्पियो में 3 महिला व 7 पुरुष के साथ कुल 10 लोग सवार थे. एनएच 98 पर छतरपुर थानांतर्गत सुल्तानी घाटी में घटना हुई. एक ही घर के सभी परिवार शादी समारोह में शामिल होने डालटनगंज के बारालोटा से स्कार्पियो (नम्बर जेएच 01 डीसी 7810) पर सवार होकर पटना जा रहे थे. अचानक उसी दिशा में छतरपुर की तरफ से आ रहे लोहे का स्क्रैप लदा ट्रक (सीजी 04 एचटी 1254) स्कार्पियो के ऊपर पलट गया. घटना में बारालोटा निवासी विश्वनाथ गिरि के परिवार के सभी स्कार्पियो सवार बाल बाल बच गये.

इसे भी पढ़ें –सीएम रघुवर दास के 16 विभागों का लगातार बढ़ रहा है बजट

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: