न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : नाबालिग को अगवा कर दुष्कर्म करने के आरोप में चार गिरफ्तार

165

Daltonganj : पलामू जिले के छत्तरपुर अनुमंडल के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत एक नाबालिग लड़की के अपहरण और दुष्कर्म मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मामले में छत्तरपुर के डीएसपी विमलेश कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में चलाए गए अभियान में बुधवार को चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तरा सभी आरोपियों पर नौडीहा बाजार थाना में कांड संख्या 39/18 में धारा 366 ए-376 भा.द.वि. एवं 4/6 पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं इस मामले को लेकर पलामू के पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा ने बताया कि इस पूरे प्रकरण का मुख्य आरोपी दिलीप सिंह है. वह नाबालिग है और उसकी उम्र 16 वर्ष है. इस पर जे.जे. एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. वहीं पीड़िता ने 164 द.प्र.स. के तहत बयान दर्ज कराया है.

इसे भी पढ़ें- खूंटी में जबरदस्त तनाव के बीच प्रशासन का फैसला, 388 ट्रेनी दरोगा संभालेंगे कानून-व्यवस्था, तुरंत खूंटी रवाना होने का आदेश

48 घंटे में हुई गिरफ्तारी  

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़िता का अपहरण 21 जून की रात को हुआ था जब वह एक वैवाहिक कार्यक्रम में गई थी. जिसके बाद इस 24 जून को मुक्त किया गया. अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त होने के बाद पीड़िता ने 25 जून की शाम को पुलिस के समक्ष शिकायत की. इस पूरे प्रकरण को देख रहे डीएसपी त्रिपाठी ने बताया कि पीड़िता का अपहरण करने में अयोध्या सिंह, दिलीप सिंह, जितेन्द्र सिंह और पंचम सिंह शामिल थे. इस मामले में मुख्य अभियुक्त दिलीप सिंह ने युवती के साथ दुष्कर्म किया जबकि गिरफ्तार उसके अन्य तीन साथी उसे खाना आदि पहुंचाने और बाहर की खबरें देने का काम करते थे. शिकायत मिलने के बाद सभी आरोपियों को 48 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया गया.

इसे भी पढ़ें- कर्बला चौक के पास बने डम्पिंग यार्ड से इलाके में फैल रही बदबू, प्रदूषित हो रहा वातावरण, पार्षद ने की यार्ड हटाने की मांग

पीड़िता के साथ प्रेम संबंध होने का दावा

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभियुक्त दिलीप सिंह का कहना है कि पीड़िता के साथ उसके प्रेम संबंध हैं और अपनी इच्छा से वह उसके साथ रही. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहन जांच कर रही है. और गिरफ्तार चारों अपराधियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: