JharkhandPalamu

पलामू : पांच दुकानें सील, पांच को नोटिस व जुर्माना भी लगाया गया

Palamu : स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के गाइडलाइन का अनुपालन को लेकर पलामू जिला प्रशासन सख्त है. उपायुक्त शशि रंजन के निदेश पर आज मेदिनीनगर और हरिहरगंज में अलग-अलग कार्रवाई कर 5 दुकानों को सील कर दिया गया. वहीं पांच दुकानों को जुर्माना लगाया गया.

मेदिनीनगर सदर अनुमंडल पदाधिकारी राजेश कुमार साह ने बाजार क्षेत्र का निरीक्षण किया एवं स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान प्रतिबंध के बावजूद दुकान खोले जाने को लेकर सख्ती बरतते हुए ‘द उत्सव’ को सील कर दिया. यह दुकान प्रतिबंध के बावजूद खुली थी, और इसके अंदर 8-10 ग्राहक पाये गये. सील करते हुए द उत्सव नोटिस भी दिया गया.

advt

वहीं शंभू वस्त्रालय एवं सिटी स्टाइल को भी नोटिस दिया गया. साथ ही रूबल ज्वेलर्स से 2,000, गद्दा एवं रस्सी दुकान से 1000, रियल स्टाइल कपड़ा दुकान से 2,000, गुड्डू शू से 1500 रुपए बतौर जुर्माना वसूला गया.

इसे भी पढ़ें:कोडरमा में कोरोना से 7 की मौत, 397 नए मरीज मिले

इधर, कोरोना रक्षक दवाओं की कालाबाजारी होने की संभावना के मद्देनजर उपायुक्त शशि रंजन के निर्देश पर गठित फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने मेदिनीनगर शहर के लीलावती हॉस्पिटल सुदना एवं पुलिस लाइन स्थित अयांशी मेडिकल स्टोर की जांच की. इनके द्वारा खरीद-बिक्री पंजी के संबंध में बहाना बनाते हुए नहीं दिखाने को लेकर इनके खिलाफ रिपोर्ट किया जाएगा.

साथ ही अयांशी मेडिकल स्टोर को कोविड-19 से संबंधित सभी दवाएं रखने का निदेश दिया गया. टीम का नेतृत्व सदर एसडीओ राजेश कुमार साह कर रहे थे. उनके साथ कार्यपालक दंडाधिकारी मनोज तिवारी एवं ड्रग इंस्पेक्टर अबरार आलम भी थे. टीम ने दवा दुकानदारों को ज्यादा कीमत पर दवाइयां नहीं बेचने का निदेश भी दिया गया. साथ ही एसडीओ ने अपने वाहन से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के गाइडलाइन का पालन को लेकर लोगों को जागरूक भी किया.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन का असर, टाटा मोटर्स का उत्पादन हो रहा प्रभावित, अस्थायी कर्मियों को हटाया जा रहा

हरिहरगंज में 4 दुकानों को सील किया गया

हरिहरगंज में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए प्रशासन एक तरफ जहां जी तोड़ मेहनत कर रहा है, वहीं कुछ दुकानदार चुपके से दुकान के भीतर में ग्राहकों को बुलाकर सामन बेच रहे हैं.

इसकी शिकायत पर बीडीओ निखिल गौरव कमान कच्छप के नेतृत्व में छापेमारी टीम ने हरिहरगंज मेन बाजार में सरकारी गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर 4 खुली दुकानों को शनिवार को सील कर दिया. जिन दुकानों को सील किया गया है, उनमें पायल परिधान कपड़ा दुकान, ए टू जेड ड्रेसेस, सैमसू फुटवेयर व फिरोज फुटवियर शामिल है.

इनके संचालकों को अगले आदेश तक दुकानों को सील कर दिया गया है. तथा बिना अनुमति के दुकान का संचालन करने पर आपदा प्रबंधन एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गयी है.

वही बीडीओ निखिल गौरव, सीओ बासुदेव राय व पुनि सह थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास ने बताया कि उक्त दुकान के अंदर ग्राहकों को बैठा कर कपड़े की बिक्री की जा रही थी. पदाधिकारियों ने आगे कहा कि जरूरी और इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है.

अगर कोई भी दुकानदार उक्त नियमों का उल्लंघन करते पाए जाएंगे उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. छापामारी अभियान में प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट जयप्रकाश सिंह, नाजिर सच्चिदानंद राम व एसआई जितेंद्र कुमार सहित कई पुलिस के जवान शामिल थे.

इसे भी पढ़ें:पलामू : रिकवरी दर में व्यापक सुधार, 324 ने दी कोरोना को मात, 433 नए संक्रमित मिले

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: