न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: एनएच पर वाहनों को लूटने वाले गिरोह के पांच अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे

गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

194

Palamu : जिले के छत्तरपुर की सुल्तानी घाटी से जामुन लदे पिकअप वैन को लूटने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जबकि गिरोह के अन्य पांच अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.
पलामू के पुलिस अधीक्षक इंन्द्रजीत माहथा ने शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि सुल्तानी घाटी में बीते 10 जून की रात को बोलेरो से आए आठ अपराधियों ने पिकअप वैन में लूटपाट की. साथ ही अपराधियों ने पिकअप वैन को ओवरटेक करके चालक की बुरी तरह से पिटाई भी की थी. इस संबंध में छत्तरपुर थाना में 12 जून को प्राथमिकी दर्ज हुई थी. वैन पर करीब 60 हजार का जामुन लदा था. खबर आयी थी कि लूट के बाद गिरोह के सदस्यों ने इसे अपने गांव में और इधर-उधर बच्चों में बांट दिया.

इसे भी पढ़ें- ग्राम न्यायालयों की स्थापना राज्य सरकार की जिम्मेदारी, केवल 9 राज्यों में 210 ग्राम न्यायालय ही कार्यरत

वाहन लूटने के मकसद से दिया घटना को अंजाम

घटना के बाद छत्तरपुर के एसडीपीओ शंभु कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. इसमें हरिहरगंज के थाना प्रभारी वंश नारायण सिंह, छत्तरपुर थाना प्रभारी बासुदेव मुंडा, अवर निरीक्षक बालेश्वर सिंह, स.अ.नि संजय कुमार सिंह (हरिहरगंज) सहित कई जवान शामिल थे.
इस घटना की जांच में यह बात सामने आयी कि वारदात को नगद लूटपाट के लिए नहीं बल्कि वाहन लूटने के मकसद से अंजाम दिया गया था. इस मामले में मिली जानकारी के आधार पर पड़ोसी राज्य बिहार के औरंगाबाद जिले के नबीनगर थानांतर्गत पोखरा जनकपुर में छापेमारी कर एक अपराधी बाबूलाल चौधरी को शुक्रवार को धर दबोचा. औरंगाबाद जिला पुलिस के सहयोग से उसके सहयोगी, वाहन काटकर बेचने वाले नबीनगर के सिराजपुर से मो. साबिर एवं कुटम्बा थाना के तुरतागांव से ललन सिंह को पकड़ लिया गया. पता चला है कि गिरोह लूटे गए वाहनों की पहचान छुपाने के लिए कई हिस्सों को काट देते थे. फिर दूसरे वाहनों के टुकड़ों में जोड़-तोड़ कर नया वाहन बना देते थे. लूटे गए पिकअप वैन को इन अपराधियों के गैरेज से बरामद किया गया.

इसे भी पढ़ें- रांची में महामारी से अब तक तीन लोगों की मौत, जांच में मिले चिकनगुनिया के 27 व डेंगू के 2 मरीज

रेलवे के भी कई सामान चुरा चुके हैं

एसपी ने बताया कि इन तीन अपराधियों को पकड़ने के बाद पुलिस ने डालटनगंज के मनीष रजक और खरमदा (पाटन) के ननकू चन्द्रवंशी को गिरफ्तार कर लिया. ये दोनों शातिर चोर हैं और रेलवे स्टेशन से कई दो पहिया वाहनों को उड़ा चुके हैं. इनमें से मनीष रजक पर स्टेशन पर पॉकेटमारी भी करता था. गिरफ्तार अपराधियों ने स्वीकार किया कि उनके गिरोह ने पिछले तीन वर्ष में एक दर्जन से अधिक चारपहिया वाहन उड़ाये हैं और फिर कांट-छांट कर उनको नया रूप देकर बाजार में बेच दिया. प्रेस ब्रीफिंग में छत्तरपुर एसडीपीओ शंभु कुमार सिंह उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: