न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : हत्या और लूट में शामिल एक महिला सहित पांच गिरफ्तार, पिस्टल और गोलियां बरामद

208

Palamu :  पलामू पुलिस को आज बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने हत्या और लूट के मामले में सदर और विश्रामपुर क्षेत्र से एक महिला सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया. उनके पास से पिस्टल और गोलियां सहित अन्य आपतिजनक सामान बरामद किये गये हैं. सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

सिरकटी लाश का पर्दाफाश, पत्नी और साला समेत चार गिरफ्तार

जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के गुरहा कब्रिस्तान के पास से बरामद सिरकटी लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. इस मामले में मारे गये व्यक्ति की पत्नी बसंती देवी और उनके दो साले समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संदीप कुमार गुप्ता ने आज यहां प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर यह जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें : पश्चिमी सिंहभूम में हुए नरसंहार की बीजेपी ने की कड़ी निंदा, रखी गिरफ्तारी की मांग

झाड़फूंक का विरोध करने पर पति को मार डाला

श्री गुप्ता ने बताया कि चैनपुर थाना क्षेत्र के गुरहा पहाड़ी टोला निवासी दशरथ साव की पत्नी बसंती देवी झाड़फूंक-ओझागुणी पर विश्वास करती थी, जिसका दशरथ साव हमेशा विरोध करता था. इस वजह से दोनों के बीच तनाव की स्थिति बनी रहती थी. कई बार घर का यह विवाद पंचायत भी पहुंचा था. उन्होंने बताया कि घटना के दिन भी दोनों में विवाद हुआ था. इसके बाद बसंती देवी ने लातेहार में रहने वाले अपने दो भाइयों लक्ष्मण प्रसाद और चंदन प्रसाद के साथ मिलकर दशरथ साव को रास्ते से हटाने की साजिश रची.

सोमवार तड़के उतारा मौत के घाट

बसंती देवी के बुलावे पर लक्ष्मण प्रसाद और चंदन प्रसाद अपने एक साथी अनिल उरांव उर्फ नेपाली के साथ चैनपुर पहुंचे और सोमवार तड़के दशरथ साव की हत्या टांगी से काटकर कर दी. इसके बाद धड़ और सिर को अलग-अलग जगह पर फेंक दिया. उन्होंने बताया कि इस मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनकी निशानदेही पर खून लगी हुई बेडशीट, खून लगा हुआ पत्थर और खून लगी हुई टांगी बरामद कर ली गयी है.

इसे भी पढ़ें : #Dumka: रघुवर सरकार ने संताल धार्मिक मान्यता के विरुद्ध दी थी मंझी थान बनाने की स्वीकृति, हेमंत सरकार रोक लगाये-अखड़ा

गिरफ्तारी के लिए बनी टीम में शामिल

एसडीपीओ ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए बनी टीम में उनके अलावा सदर अंचल के पुलिस निरीक्षक राजीव रंजन शाही, चैनपुर थाना प्रभारी सुनीत कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक श्याम लाल हांस्दा, गौतम कुमार राय, नन्दकिशोर दास, जितेन्द्र कुमार, सुनीला लिंडा, सोनी कुमारी, सुरबाला भृंग राज, तारा सोरेन, सहायक अवर निरीक्षक सोम प्रकाश और चैनपुर के रिजर्व गार्ड शामिल थे.

Related Posts

#Bermo: उद्घाटन के एक माह बाद भी लोगों के लिए नहीं खोला जा सका फ्लाइओवर और जुबली पार्क

144 करोड़ की लागत से बना है, डिप्टी चीफ ने कहा-अगले सप्ताह चालू कर दिया जायेगा

हथियार के साथ हत्या और लूट का शातिर अपराधी गिरफ्तार

जिले के विश्रामपुर थाना क्षेत्र में पिछले वर्ष अक्टूबर महीने में हुई सड़क लूट की एक घटना के तीसरे आरोपी राजकमल दूबे उर्फ अमित दूबे को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से एक 9 एमएम पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस बरामद किये गये हैं.

विश्रामपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुरजीत कुमार ने आज एक प्रेस वार्ता आयोजित कर पत्रकारों को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस मामले में दो अन्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

कंटेनर रोककर फ्रीज लूटने का हुआ था प्रयास

एसडीपीओ ने बताया कि पिछले वर्ष अक्टूबर महीने में तीन अपराधियों ने एक कंटेनर को रोक कर उस पर लदे फ्रीज को लूटने की कोशिश की थी. हालांकि अपराधी फ्रीज उतारने में सफल नहीं हुए थे. इसके बाद उन्होंने कंटेनर के ड्राईवर के साथ मारपीट की थी और पैसे छीन लिये थे. यह घटना नावा बाजार थाना क्षेत्र में हुई थी, जिसे 10 अक्टूबर 2019 को दर्ज किया गया था.

हत्या मामले में जेल जा चुका है लुटेरा

श्री कुमार ने बताया कि अमित दूबे को उसके घर चेन्या से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि अमित के खिलाफ और भी कई आपराधिक मामले दर्ज है. अमित दूबे के खिलाफ शहर थाने में भी हत्या समेत कई संगीन कांड दर्ज हैं. हत्या के एक मामले में 2016 में वह जेल जा चुका है. तीन साल जेल काटने के बाद अमित ने इस घटना को अंजाम दिया था.

इसे भी पढ़ें : रांची पुलिस ने फेक करेंसी और जाली नोट छापने की मशीन के साथ डॉक्टर को गिरफ्तार किया

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like