Corona_UpdatesPalamu

पलामू: मेदिनीनगर में कोरोना से पहली मौत, 46 वर्षीय शख्स ने तोड़ा दम

Palamu: पलामू जिला मुख्यालय डालटनगंज में कोरोना से मौत हो गयी है. यहां कोरोना से मौत का पहला मामला है. संक्रमित व्यक्ति की उम्र 46 वर्ष थी. शुक्रवार सुबह में स्थिति बिगड़ने पर उसे बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स ले जाया जा रहा था. लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया.

इसे भी पढ़ें –नियामक आयोग ने कहा- बिजली हर हाल में सस्ती हो, उपभोक्ता बोले- सोच समझ कर निर्णय लें

5 अगस्त को मिला था पॉजिटिव

मृतक मेदिनीनगर शहर के हाउसिंग कॉलोनी का निवासी था. सर्दी खांसी से पीड़ित रहने पर उसे 5 अगस्त को मेदिनीनगर पीएमसीएच के आइसीयू में भर्ती कराया गया था. उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. दो दिनों तक उसका इलाज चला. इसी बीच सुबह में उसकी तबियत ज्यादा खराब हो गयी. आनन-फानन में उसे बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर किया गया. दोपहर में उसे एम्बुलेंस द्वारा रांची ले जाया जा रहा था. लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया.

advt

सीएस ने की पुष्टि

जिले के सिविल सर्जन डा. जॉन एफ कनेडी ने इसकी पुष्टि की है. अस्पताल अधीक्षक डा. के.एन सिंह की निगरानी में उसका इलाज चल रहा था. डा. सिंह ने बताया कि मरीज हाइपरटेशन और सुगर का रोगी था. उसकी स्थिति देखकर उसे बेहतर ट्रीटमेंट देने की कोशिश की जा रही थी. लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

परिजन शव लेने से करते रहे इंकार

मौत के बाद परिजन काफी देर तक शव लेने से इंकार करते रहे. परिजनों का कहना था कि पोस्टमार्टम के बाद शव उन्हें सौंपा जाए. स्वास्थ्य विभाग कुछ देर तक कहता रहा कि कोरोना वायरस से उसकी मौत हुई है. इसके बाद उसके शव का पोस्टमार्टम कराने की जरूरत नहीं, लेकिन परिजन पोस्टमार्टम कराने की मांग करते रहे. समाचार लिखे जाने तक शव का पोस्टमार्टम कराने की तैयारी चल रही थी.

तो दाह संस्कार करता स्वास्थ्य विभाग

अस्पताल अधीक्षक डा. के.एन सिंह ने कहा कि अगर परिजन मृतक का शव ले जाने से इंकार करते तो स्वास्थ्य विभाग स्वयं शव का दाह संस्कार कर देता. उन्होंने कहा कि कोरोना से मरने वाले मरीजों को जलाने का प्रावधान है, लेकिन अगर दफनाने की नौबत आयी तो उसे 8 फीट जमीन के अंदर दफन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कल हाउसिंग कॉलोनी में मृतक के परिजनों और उनके संपर्क में आये लोगों का कोविड सैंपल लिया जाएगा.

पलामू प्रमंडल में 17 दिनों में 7 की मौत

पलामू प्रमंडल में कोरोना वायरस के संक्रमण से पिछले 17 दिनों के दौरान सातवीं मौत हो गयी है. इसमें से गढ़वा जिले में पांच संक्रमितों की मौत हुई है. पलामू और लातेहार में एक-एक मरीज की मौत हुई है.

adv

इसे भी पढ़ें –कोरोना की जांच में तेजी लाये और रिपोर्ट जल्दी देने की व्यवस्था करे सरकारः हाइकोर्ट

advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button