न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय का प्रथम दीक्षान्त समारोह अक्टूबर में

नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षान्त समारोह की तैयारी शुरू हो गयी है. दीक्षान्त समारोह अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में आयोजित किया जायेगा.

377

 Daltonganj : नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षान्त समारोह की तैयारी शुरू हो गयी है. दीक्षान्त समारोह अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में आयोजित किया जायेगा.  राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने इस कार्यक्रम के लिए अनुमति प्रदान कर दी है. यह कार्यक्रम डालटनगंज स्थित जीएलए कॉलेज मैदान में होगा. नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डॉ.) सत्येन्द्र नारायण सिंह ने अपने कार्यालय कक्ष में गुरुवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि दीक्षान्त समारोह के मुख्य अतिथि की रूप में आमंत्रित करने के लिए चार नाम कुलाधिपति कार्यालय को भेजे गये हैं.

इसे भी पढ़ें- भाजपा के पूर्व सांसद अजय मारू ने फर्जी तरीके से खरीदी जमीन : विधानसभा उपसमिति

2015 और 2016 में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं से आवेदन मांगे गये हैं

कुलाधिपत  द्वारा इनसे संपर्क स्थापित कर आमंत्रित किया जायेगा. इन नामों में उपराष्ट्रपति के वैंकेया नायडू, मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, विज्ञान एवं तकनीकी मंत्री हर्षवर्द्धन तथा लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के नाम शामिल हैं. महामहिम द्वारा किसी एक महानुभाव के नाम का चयन कर विश्वविद्यालय को इसके लिए हरी झंडी दे दी जाएगी. उन्होंने बताया कि वर्ष 2015 और 2016 में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं से इसमें भाग लेने के लिए आवेदन मांगे गये हैं. अभी तक एक हजार आवेदन प्राप्त हो चुके हैं. प्रो. सिंह ने बताया कि 2012-2015 सत्र के उत्तीर्ण गोल्ड लिस्ट को भी विवि के स्थापना दिवस पर अलग समारोह आयोजित कर सम्मानित किया जायेगा.

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में बताया कि अब पश्चात्य परिधान गाउन की प्रथा समाप्त कर दी गयी और भारतीय परिधान में ही छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जायेगा. परिधान का निर्णय विश्वविद्यालय द्वारा गठित समिति शीघ्र लेगी. इस अवसर पर विवि के प्रतिकुलपति प्रो पीके पोद्दार के मार्गदर्शन में एक स्मारिका के प्रकाशन की तैयारी भी शुरू कर दी गयी है.

hotlips top

इसे भी पढ़ेंः लालू यादव ने किया सरेंडर- पहले होटवार जेल, फिर भेजे जाएंगे रिम्स

स्वयंप्रभा की शुरुआत शीघ्र होगी

कुलपति डॉ सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के निर्देश पर यहां डिजीटल प्लेट फार्म स्वंयप्रभा की शुरुआत  के लिये प्रबंध किये जा रहे हैं. इस चैनल के माध्यम से प्रत्येक विषय पर व्याख्यान एवं प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में इच्छुक छात्र-छात्राएं हिस्सेदारी कर सकेंगे. प्रेस कांफ्रेंस में प्रतिकुलपति डॉ पवन कुमार पोद्दार उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें- सीवरेज-ड्रेनेज परियोजना पर सांसद महेश पोद्दार ने उठाया सवाल, की जांच की मांग

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like