न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: कई दुकानों में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

732

Palamu: पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर के स्टेशन रोड में बीती रात एक साथ 10 दुकानें जल गयीं. सारी दुकानें नगर निगम की थी. इससे करीब 10 लाख रुपये का नुकसान बताया गया है. सारी दुकानें छोटे स्तर की थी. इसमें लोग सब्जी, श्रृंगार के सामान, कपड़ा, फल आदि बेचा करते थे.

घटना के बाद दुकानदार सड़क पर आ गये हैं. एक साथ सारी दुकानों के जलने पर दुकानदार आग लगा दिये जाने की आशंका व्यक्त कर रहे हैं. पुलिस फिलहाल आग लगने के कारण का पता लगाने में जुटी है.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ें- गुजरात के डिप्टी CM बोले- आजादी के नारे लगाने वालों को देश छोड़कर जाने दें

देर रात लगी आग

आग लगने की घटना देर रात की है. दुकानदार मो. सादिक के अनुसार रात करीब एक बजे के बाद की थी. डेढ़ बजे सूचना मिली कि दुकानों में आग लग गयी है. पानी लेकर दौड़े तो देखा कि एक दूसरे से सटी सारी दुकानें धू-धू कर जल रही हैं. काफी कोशिशों के बाद भी दुकानों को जलने से नहीं बचाया जा सका.

पेट्रोल डालकर जला देने का आरोप

दुकानदार मो. सादिक ने आशंका व्यक्त की है कि सारी दुकानों में पेट्रोल डालकर आग लगायी गयी है. उन्होंने कहा कि एक बजे तक स्थिति ठीक थी लेकिन अचानक डेढ़ बजे के बीच एक साथ 10 दुकानों में आग लग गयी. जिससे कि यह आशंका जतायी जा रही है कि दुकानों में जानकर आग लगाया गया है. पेट्रोल डालकर आग लगाये जाने के कारण ही आग तेजी से फैली गयी और देखते ही देखते सभी दुकानों को अपनी चपेट में ले ली. दुकानें 15 से 17 वर्ष पहले बनायी गयी थी.

इसे भी पढ़ें- #NationalGirlChildDay पर बोले नायडू- बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ हमारा संवैधानिक संकल्प

इनकी दुकानें जली

दुकानों में आग लगने की घटना के बाद पदाधिकारी इस मामले की जांच में जुटे हैं. घटनास्थल पहुंचकर उन्होंने मामले की जांच की साथ ही कितने का सामान जलकर राख हुआ है इसका आकलन भी किया जा रहा है ताकि मुआवजा दिया जायेगा.

जानकारी के अनुसार आग से सुधीर कुमार, मो. रब्बानी राइन, मो. ईमामुद्दीन राइन, मो. अलीम राइन, मो. अलीमुहम्मद राइन, मो. मुस्लिम की सब्जी दुकान, मो. यासीन राइन की कपड़े की दुकान, मो. सरफराज राइन की फल दुकान, कुलसुम बानो की श्रृंगार दुकान जल गयी हैं. इसके अलावा दो गुमटी और एक ठेला भी आग से जलकर नष्ट हुआ है.

प्रशासन जुटा क्षति के आकलन में, जल्द मिलेगा मुआवजा

घटना को लेकर जिले के उपायुक्त डा. शांतनु कुमार अग्रहरि ने गंभीरता दिखाया है. अपर समाहर्ता प्रदीप कुमार प्रसाद और सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुरजीत कुमा सिंह को तत्काल घटना में हुई क्षति का आकलन करने का निर्देश दिया है.

साथ ही तुरंत मुआवजा दिये जाने का भी आदेश दिया है. निर्देश के आलोक में एसडीओ, सदर सीओ रामनरेश सोनी और सदर एसडीपीओ संदीप गुप्ता ने स्थल का जायजा लिया. अधिकारियों ने स्थल पर पहुंचकर दुकानदारों से बात की और क्षति का आकलन किया.

इसे भी पढ़ें- लोकतंत्र सूचकांक में भारत के लुढ़कने पर शिवसेना ने केंद्र से अर्थव्यवस्था पर किए सवाल

छानबीन तेज, जल्द होगा खुलासा

शहर थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक आनन्द कुमार मिश्रा ने बताया कि शुरुआती छानबीन में पता चला है कि बीती रात कुछ लोग ठंड के कारण दुकानों के आस-पास आग ताप रहे थे.

आग तापने के बाद बिना बुझाये चले गये. आग इसी कारण से लगी. उन्होंने कहा कि अगर आशंका व्यक्त करते हुए दुकानदारों द्वारा लिखित शिकायत की गयी तो मामला दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like