Crime NewsJharkhandPalamu

पलामू : जिला परिषद के दो प्रत्याशी समेत 12 पर FIR, चार भेजे गए जेल

Palamu: द्वितीय चरण के पंचायत चुनाव से एक दिन पहले मतदान को प्रभावित करने के उद्देश्य से वाहन से घूम रहे लोगों पर कार्रवाई की गई है. इस क्रम में तीन वाहन जब्त किए गए, जबकि 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही दो जिला परिषद के प्रत्याशी समेत 12 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई. इनमें से गिरफ्तार चार लोगों को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया.

बताते चलें कि छतरपुर समेत पांच प्रखंडों में 19 मई को द्वितीय चरण का पंचायत चुनाव संपन्न हुआ. पंचायत चुनाव से एक दिन पहले 18 मई की रात पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि छतरपुर थाना क्षेत्र के डाली-मुरूमदाग रोड में चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से वाहन में सवार होकर लोग घूम रहे हैं. लोगों पर कार्रवाई की गई. पुलिस कार्रवाई में तीन वाहन जप्त किए गए, जबकि दो हथियार एवं घातक सामान बरामद किए गए.

इसे भी पढ़ें:राबड़ी आवास पर सीबीआइ की टीम ने बंद कमरे को खोलने के लिए ताला तोड़नेवाले शख्स को बुलाया

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

पुलिस कार्रवाई में मौके से 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार लोगों में सगीर आलम (28 वर्ष) सोनू अंसारी (28 वर्ष) फखरुद्दीन अंसारी (33 वर्ष) एवं मोहम्मद अल्ताफ अली (30 वर्ष) शामिल हैं. सगीर, सोनू एवं फखरुद्दीन मुनकेरी के रहने वाले हैं, जबकि मोहम्मद अल्ताफ खेंद्राकला, थाना छतरपुर के निवासी हैं.

The Royal’s
Sanjeevani
MDLM

पुलिस ने इस सिलसिले में दो जिला परिषद प्रत्याशी छतरपुर पूर्वी से अमित जायसवाल और गुलाम बदरुद्दीन के अलावा संतोष कुमार प्रजापति, प्राचीन कुमार, सुमित कुमार, सूरज कुमार जयसवाल (सभी डाली), गुलाम बदरुद्दीन, ग्राम मुनकेरी, हाफिज मोहम्मद ग्राम डाली, राजकुमार सिंह, डाली सगीर आलम, सोनू अंसारी, फखरुद्दीन अंसारी एवं मोहम्मद अल्ताफ अली के विरुद्ध मामला दर्ज किया है.

इसे भी पढ़ें:रांची के पल्स अस्पताल की जमीन की गायब जांच रिपोर्ट मिली, 12 दिनों से ढूंढ रहे थे अधिकारी

शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. वाहन से दो देसी कट्टा, दो जिंदा गोली, एक फरसा, दो लाठी, बैलट पेपर का नमूना और चार मोबाइल फोन जब किए गए हैं.

छतरपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि 18 मई की रात गुप्त सूचना मिली की डाली-मुरुमदाग रोड में स्थिति खरवार टोला में डाली पंचायत की मुखिया प्रत्याशी मंजू देवी, पति राजकुमार सिंह के घर के सामने एक उजली रंग की बोलेरो लाठी, फरसा एवं छतरपुर पूर्वी जिला परिषद प्रत्याशी अमित जायसवाल के बैलेट का नमूना तथा एक उजली रंग की स्विफ्ट कार एक लोडेड देशी कट्टा जब्त किया गया.

इसे भी पढ़ें:मेयर आशा लकड़ा ने की खाद्यान्न आवक पर रोक न लगाने की अपील, कहा-बिल में संशोधन की जरूरत

इसी क्रम में पुनः सूचना के आधार पर डाली के तीन मुहान के पास से एक उजले रंग की इग्निस कार से एक लोडेड देशी कट्टा एवं आरोपियों के चार मोबाइल फोन बरामद किया गया.

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार सारे आरोपी छतरपुर पूर्वी जिला परिषद प्रत्याशी गुलाम बदरुद्दीन के पक्ष में वोटरों को हथियार का भय दिखाकर डरा धमका के मतदान कराने के पक्ष में थे, लेकिन पुलिस की तत्परता से यह निष्फल हो गया एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराना कराया गया.

इसे भी पढ़ें:Gyanvapi Masjid Case: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 6 जुलाई तक स्थगित की सुनवाई, ज्ञानवापी के बाहर नमाजियों की भारी भीड़

Related Articles

Back to top button