JharkhandPalamu

पलामू: गुरु नानक देव जी के 552वें प्रकाशोत्सव पर रहा उत्सव सा माहौल, कीर्तन-आरती के बाद हुआ लंगर

Palamu : गुरु नानक देव जी के पवन पावन पवित्र 552वें प्रकाश उत्सव पर आज मेदिनीनगर में एक उत्सव सा माहौल था. प्रातः काल से ही गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में समाप्ति श्री अखंड पाठ साहिब के पश्चात आशा जी दी वार का कीर्तन हुआ, जिसके पश्चात आरती और शब्द गायन हुए.

मुख्य कार्यक्रम श्री गुरु तेग बहादुर मेमोरियल हॉल में 11 बजे से शुरू हुआ, जिसमें महाराष्ट्र, मुंबई के प्रसिद्ध ज्ञानी वरिंदर सिंह जी और उनके साथियों ने गुरु महिमा और शबद गायन किया.

इसे भी पढ़ें :Palamu: कृषि कानून वापस लेने पर मना जश्न, वामदलों ने की मांग- शहीद किसानों को मिले 50-50 लाख मुआवजा और नौकरी

Catalyst IAS
ram janam hospital

आज के कार्यक्रम में प्रथम विधानसभा अध्यक्ष इंदर सिंह नामधारी, प्रख्यात पत्रकार प्रभात सुमन एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे जिन्होंने नानक देव जी पर उनके जीवन पर और आज की प्रसंगिकता पर प्रकाश डाला और गुरु साहब के जीवन से इतिहास की बातें की.

The Royal’s
Sanjeevani

कार्यक्रम का संचालन इंद्रजीत सिंह डिंपल एवं चरणजीत सिंह जॉनी में संयुक्त रूप से किया. समापन के पश्चात अध्यक्ष सतवीर सिंह राजा के परिवार की ओर से गुरु का लंगर वितरित किया गया, जिसे हजारों श्रद्धालुओं ने ग्रहण किया.

इसे भी पढ़ें :दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान AB de Villiers ने क्रिकेट को कहा अलविदा

Related Articles

Back to top button