Crime NewsJharkhandNEWSPalamu

पलामू: हैदरनगर के दो व्यवसाई बंधुओ से फिर मांगी गई 50 लाख की रंगदारी, सड़क जाम, बाजार बंद

Palamu : हैदरनगर के दो व्यवसायी बंधुओं अनिल लाल अग्रवाल व सुनील लाल अग्रवाल से एक बार फिर 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है. बता दें कि पत्र भेजकर रंगदारी की रकम मांगी गई है. मामले को लेकर हैदरनगर के व्यवसायी और जनप्रतिनिधि उग्र हैं. हैदरनगर-जपला मुख्य पथ को जाम कर दिया है, साथ ही हैदरनगर बाजार भी बंद रखने का निर्णय लिया गया है. दोबारा रंगदारी मांगने की घटना से हैदरनगर के अन्य व्यवसायियों में दहशत का माहौल है.

बताते चलें कि गत 20 सितंबर को दोनों व्यवसायी बंधुओं से 50-50 लाख की रंगदारी मांगी गई थी. उस दिन इनकी दुकान के सामने फायरिंग भी की गई थी. दोनों व्यवसायी बंधु सीमेंट का कारोबार करते हैं. रंगदारी हैदरनगर के बिंदु बीघा निवासी बिट्टू सिंह के द्वारा मांगी गई है. दूसरी बार अपराधियों द्वारा पत्र भेजकर रंगदारी मांगने और धमकी देने के खिलाफ स्थानीय व्यवसायी और जनप्रतिनिधि गुरुवार की सुबह उग्र हो गए और हैदरनगर बाजार बंद करते हुए जपला-हैदरनगर मुख्य पथ को जाम कर सड़क पर बैठ गए हैं. व्यवसयी अनिल लाल अग्रवाल और सुनील लाल अग्रवाल को पूरी सुरक्षा देने की मांग कर रहे हैं. साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है, ताकि इस तरह की घटना किसी अन्य व्यवसायी के साथ ना घटे. हालांकि पुलिस आंदोलनकारी व्यवसायी और जनप्रतिनिधियों को या भरोसा दिला रही है कि पुलिस मामले में तत्परता से छानबीन कर रही है.

16 दिन में भी नहीं हुई गिरफ्तारी

गत 20 सितंबर को फायरिंग करने के बाद पर्चा फेंक कर रंगदारी मांगने की घटना के 16वां दिन बीतने के बाद भी पुलिस की ठोस कार्रवाई नहीं होने के कारण अपराधियों का मनोबल बढ़ गया. इसी कारण दोबारा पर्चा खोस कर रंगदारी मांगी गई. व्यवसायियों में पुलिस प्रशासन के खिलाफ इस बात की भी नाराजगी है कि इतना लंबा समय मिलने के बाद भी अपराधियों पर कार्रवाई नहीं हुई. नतीजा उन्होंने दोबारा ऐसी हिमाकत की.

 दुर्गा पूजा में विधि व्यवस्था बनाए रखने की वजह हुई देर, जल्द होगी गिरफ्तारी: SDPO

हुसैनाबाद के एसडीपीओ पूज्य प्रकाश ने बताया कि पुलिस अपराधी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लेगी. उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा के त्योहार को शांतिपूर्ण संपन्न कराने में पुलिस प्रशासन लगा था. उन्होंने जल्द अपराधियों को गिरफ्तार करने का भरोसा दिलाया है.

क्या कहते हैं विधायक

विधायक कमलेश कुमार सिंह ने दूरभाष पर व्यवसायियों से बात की. उन्होंने पूरी जानकारी लेने के बाद पलामू के पुलिस कप्तान व एसडीपीओ हुसैनाबाद से बात की. उन्होंने व्यवसायियों को सुरक्षा मुहैया कराने और अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द करने की बात कही.

इसे भी पढ़ें: पलामू : ससुराल में रह रहे बिहार के युवक की धारदार हथियार से काटकर हत्या

 

 

Related Articles

Back to top button