JharkhandPalamu

पलामू: तेज हुआ अतिक्रमण हटाओ अभियान, 30 फीट तक के अवैध निर्माण को तोड़ा गया

Palamu: पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर शहर में एक बार फिर अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरूआत की गयी है. आये दिन लगने वाले जाम की समस्या को देखते हुए इस अभियान को बल दिया गया है. शुक्रवार को सद्वीक चौक से सटे इलाके से अतिक्रमण हटाया गया. साफ-सफाई के बाद यहां पिकअप स्टैंड बनाया जायेगा.

इसे भी पढ़ें- #Budget2020: Economy Survey लोकसभा में पेश, 2020-21 में GDP ग्रोथ 6-6.5 फीसदी रहने का अनुमान

शाहपुर जाने वाली सड़क से हटाया गया अतिक्रमण

सद्वीक चौक से शाहपुर की ओर जाने वाली सड़क में जेसीबी से अतिक्रमण हटाया गया. अतिक्रमण की वजह से अक्सर जाम रहा करता था जिसे दिखते हुए यह कदम उठाया गया है.

पूर्वाहन में ट्रैफिक प्रभारी रुद्रानंद सरस की देखरेख में सद्वीक चौक से शाहपुर की ओर जाने वाली सड़क में जेसीबी से अतिक्रमण हटाया गया. ट्रैफिक प्रभारी ने कहा कि अतिक्रमित दुकानों के कारण ट्रैफिक संबंधित भारी परेशानी होती थी.

इसे देखते हुए एसपी अजय लिंडा के निर्देश जारी किया था. जिसके बाद 30 जनवरी से अभियान तेज किया गया है. गुरुवार को इस इलाके के दुकानदारों से अवैध निर्माण हटा लेने का आग्रह किया गया था, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. जिसके बाद शुक्रवार को यह कदम उठाया गया.

इसे भी पढ़ें- #Delhi_Assembly_Elections : चुनाव आयोग की टीम शाहीन बाग गयी,  शांतिपूर्ण चुनाव इंतजामों का आकलन किया

शाहपुर-चैनपुर इलाके के लिए खुलेंगे पिकअप वाहन

अतिक्रमणमुक्त सद्वीक चौक के इलाके से शाहपुर, चैनपुर और गढ़वा रूट के लिए पिकअप वाहन लगाये जायेंगे. ट्रैफिक प्रभारी ने कहा कि इससे दुकानदार फिर से आगे बढ़कर सड़क का अतिक्रमण नहीं कर सकेंगे.

उन्होंने कहा कि पूर्व में अतिक्रमण हटाने के बाद ऐसे ही छोड़ दिया जाता था. नतीजा दुकानदार फिर से आगे बढ़कर अपनी दुकान लगा लेते थे. वाहन पड़ाव हो जाने से दुकानदारों को अब मौका नहीं मिल पायेगा. साथ ही यातायात की समस्या से निजात मिल सकेगा. नियमित माॅनिटरिंग भी की जायेगी.

इसे भी पढ़ें- #NirbhayaCase: दोषी पवन के नाबालिग होने के दावे को खारिज करने के आदेश पर पुनर्विचार का अनुरोध

सड़क पर 30 फीट तक कब्जा कर रखे थे दुकानदार

ट्रैफिक प्रभारी ने कहा कि सद्वीक चौक से सटे इलाके में 20 से 30 फीट के दायरे में सड़क का अतिक्रमण किया गया था. यहां पूरे दिन अभियान चलाने के बाद छहमुहान से बस स्टैंड जाने वाली सड़क से अवैध निर्माण हटाया जायेगा.

सद्वीक चैक पर 10 फल दुकान और 20 दुकानों के आगे से अवैध निर्माण हटाया गया. गुरुवार को छहमुहान से तिनकोनिया चौक तक के इलाके में अवैध निर्माण तोड़ा गया था. अभियान में ट्रैफिक प्रभारी के साथ नगर निगम के जमादार मो. इस्तेयाक शाह और अन्य कर्मी शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button