JharkhandLead NewsPalamu

पलामू : वर्चस्व को लेकर जेजेएमपी और टीएसपीएस उग्रवादियों में मुठभेड़, एक उग्रवादी के मारे जाने की सूचना

Palamu : पलामू जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती कोकाडू के सुग्गी करमाटांड़ जंगल में बुधवार को दो उग्रवादी संगठनों के बीच मुठभेड़ हो गयी. जिसमें एक उग्रवादी के मारे जाने की सूचना मिली है. सूचना मिलने पर पुलिस इलाके को घेरकर सर्च अभियान चला रही है. समाचार लिखे जाने तक पुलिस को किसी उग्रवादी का शव घटनास्थल और आस पास के इलाके से नहीं मिली है.

जानकारी के अनुसार ग्रामीणों से पुलिस को जानकारी मिली थी कि पलामू, लातेहार और गढ़वा जिले के सीमावर्ती रामगढ़ थाना क्षेत्र के कोकाडू के सुग्गी करमाटांड़ जंगल में उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के दस्ते की मौजूदगी थी. इसी बीच वहां टीएसपीसी का दस्ता पहुंचा. दोनों के आमने-सामने होने पर मुठभेड़ शुरू हो गयी. इस दौरान एक उग्रवादी मारा गया.

इसे भी पढ़ें :जिला जज उत्तम आनंद की मौत मामले में CBI ने दोनों आरोपियों को धनबाद कोर्ट में किया पेश, बढ़ाई गयी रिमांड की अवधि

इधर, रामगढ़ गए पत्रकारों को एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि ग्रामीणों से सुदूरवर्ती कोकाडू के सुग्गी करमाटांड़ जंगल में फायरिंग की सूचना मिली. अभियान एसपी के साथ टीम बनाकर मौके पर पहुंचे हैं.

सर्च अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन अबतक किसी उग्रवादी की लाश बरामद नहीं की गयी है. घटनास्थल रामगढ़ थाना से 20 से 25 किलोमीटर दूर है. दोनों ओर से 6 से 7 राउंड गोलियां चलने की सूचना मिली थी.

विदित हो कि कुछ दिन पूर्व जेजेएमपी उग्रवादियों ने लेवी नहीं देने और पुलिस मुखबिरी के आरोप में रामगढ़ थाना क्षेत्र के नावाडीह में आधा दर्जन से अधिक ग्रामीणों की पिटायी कर दी थी.

इसे भी पढ़ें :बिहार के 4 जिलों के लिए आपदा प्रबंधन विभाग का अलर्ट, भारी वज्रपात की चेतावनी

इसमें गंभीर रूप से जख्मी तीन ग्रामीणों को बेहतर इलाज के लिए मेदिनीनगर के एमएमसीएच में भर्ती कराया गया था. जेजेएमपी इस इलाके में अपना वर्चस्व बनाकर रखना चाहता है. कुछ माह पूर्व इसी इलाके में रामगढ़ पुलिस के साथ मुठभेड़ में जेजेएमपी का एरिया कमांडर मारा गया था.

अपने प्रभाव वाले इलाके में टीएसपीएस की मौजूदगी के कारण जेजेएमपी उग्रवादियों से मुठभेड़ होने की चर्चा है. यह भी चर्चा है कि इस मुठभेड़ में नावाडीह के ग्रामीणों के साथ मारपीट करने वाले जेजेएमपी उग्रवादी रामसुंदर राम मारा गया है. रामसुंदर जेजेएमपी का एरिया कमांडर है. हालांकि शव मिलने के बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकती है.

इसे भी पढ़ें :पूरी नहीं हो पायी रूपा तिर्की की मौत के मामले की सुनवाई, अगली सुनवाई 13 अगस्त को

Related Articles

Back to top button