न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : शिक्षाकर्मियों पर हाथियों का हमला, एक गंभीर

28

Palamu : छिपादोहर के ललमटिया-हेहेगड़ा मार्ग पर बुधवार की दोपहर मोटरसाइकिल से जा रहे दो शिक्षाकर्मियों (सीआरपी) पर हाथियों के एक झुंड ने हमला बोल दिया. इस हमले में सीआरपी तनवीर हसन गंभीर रूप से जख्मी हो गए, जबकि सुबोध कुमार बाल-बाल बच गए. तनवीर का प्राथमिक उपचार छिपादोहर स्वास्थ्य केंद्र में करने के बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें पलामू सदर अस्पताल में रेफर कर दिया गया है.

मोटरसाइकिल बुरी तरह क्षतिग्रस्त

बीआरसी में सीआरपी के पद पर कार्यरत तनवीर हसन और सुबोध कुमार मोटरसाइकिल से छिपादोहर से ललमटिया के रास्ते जंगल से गुजर रहे थे. अचानक जंगल में हाथियों के झुंड ने उनपर हमला बोल दिया. हमले में तनवीर हसन गंभीर रूप से जख्मी हो गए, जबकि सुबोध ने किसी तरह खुद को बचाया. उनकी मोटरसाइकिल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी है.

ललमटिया क्षेत्र हाथी जोन के रूप में विख्यात

छिपादोहर रेलवे स्टेशन से एक किलोमीटर दूर जावाब्रिज का इलाका और ललमटिया का जंगल हाथी जोन के रूप में विख्यात है. इस रास्ते हाथियों का आना-जाना लगा रहता है. पिछले दिनों छिपादोहर रेलवे क्रासिंग पार करने के दौरान एक हाथी ने वहां लगे बैरियर को डैमेज कर दिया था. लंबे समय से रेलवे की ओर से निर्देश जारी किया गया है कि जब जावा पुल होकर ट्रेनों का आना-जाना हो तो उसकी स्पीड कम कर देनी है. ललमटिया का जंगल पैदल और वाहन से चलने वाले राहगीरों के लिए शार्टकर्ट रास्ता है. लोग इस रास्ते आना-जाना करते हैं और अक्सर हाथियों के हमले के हमले के शिकार हो जाते हैं.

इसे भी पढ़ेंः ‘लूट सके तो लूट’ वाले फॉर्मूले पर सरकारी शराब दुकान, उत्पाद विभाग के सारे नियम ताक पर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: