JharkhandPalamu

#PALAMU : हाथी ने वृद्धा को पटककर मार डाला, 48 घंटे में दूसरी मौत

Palamu : पलामू जिले के विश्रामपुर प्रखंड में जंगली हाथी ने फिर एक व्यक्ति की जान ले ली. आरापुर गांव में बेकाबू हाथी ने शुक्रवार रात मालदेव भुइयां की पत्नी महेश्वरी कुंवर (70) को घर से बाहर निकाला और पटक-पटकर मार डाला.

Jharkhand Rai

48 घंटे के अंदर हाथी के हमले में हुई यह दूसरी मौत है. इससे पहले 14 नवम्बर को विश्रामपुर के गुरी गांव में जंगली हाथी ने भूसा दुकानदार अजय कुमार मिश्रा की जान ले ली थी.

विश्रामपुर के गुरी गांव में उत्पात मचाने के बाद रात में बेकाबू हाथी आरापुर गांव में पहुंच गया. यहां अपने घर में सो रही महेश्वरी को उसके घर से बाहर निकालकर पटक-पटक कर मार डाला.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: पहले चरण में 6 अति नक्सल प्रभावित जिलों में चुनाव, पिछले 9 महीनों में इन जिलों से आ चुके हैं 114 नक्सल मामले

Samford

किसी भी हाल में काबू किया जायेगा : रेंजर

घटना की जानकारी मिलते ही रेंजर अरुण कुमार रात में ही घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने पूरी जानकारी ली. साथ ही आश्रित परिवार को आर्थिक मदद देने की घोषणा की.

सूचना मिलने पर नावाबाजार पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच मेदिनीनगर भेज दिया.

रेंजर ने बताया कि मतवाले हाथी पर काबू पाने के लिए डीएफओ और क्षेत्रीय मुख्य वन संरक्षक ने विशेष तैयारी की है. रांची से एक्सपर्ट को बुलाकर शनिवार को किसी भी हाल में हाथी पर काबू पाया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : शहीद ग्राम आवास योजना : दो साल दो माह पूर्व अमित शाह ने किया था भूमि पूजन, एक ईंट भी नहीं जुड़ी

वनकर्मी बने हुए हैं संवेदनहीन : किशोर

जिले के नावाबाजार, विश्रामपुर, उंटारी और पांडू में हाथी के उत्पात से भाजपा नेता और अभिभावक संघ के अध्यक्ष अधिवक्ता किशोर कुमार पांडेय चिंतित हैं.

इस सिलसिले में उन्होंने जिला वन अधिकारी को पत्र लिखकर हाथी को शीघ्र पकड़ कर लोगों को राहत देने की मांग की. पांडेय ने वनकर्मियों के क्रियाकलाप पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले छह सप्ताह से क्षेत्र में हाथी ने आतंक मचा रखा है, लेकिन वन कर्मी संवेदनहीन बने हुए हैं.

उन्होंने बताया कि अब तक हाथी ने दो लोगों की जान ले ली है. दो दर्जन मवेशियों को भी मार डाला है. कइयों के घर क्षतिग्रस्त कर दिये गये हैं. कंडा में दो-तीन होटलों को भी हाथी ने नुकसान पहुंचाया है.

इसे भी पढ़ें : #Jamshedpur: जमशेदपुर में एसीबी ने सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता के घर की छापेमारी, 2.44 करोड़ रुपये बरामद, जमीन और फ्लैट के दस्तावेज भी मिले

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: