JharkhandLead NewsPalamu

पलामू : भूख जनित बीमारी से बुजुर्ग की मौत, ट्वीट पर सीएम हेमंत सोरेन ने लिया एक्शन

Palamu : जिले के छतरपुर नगर पंचायत अंतर्गत अनुमंडलीय अस्पताल के पीछे पासवान टोला में वृद्ध प्रसाद पासवान (70वर्ष) की आर्थिक तंगी और भूख जनित बीमारी के कारण हो गयी. बुजुर्ग को पिछले दो तीन वर्ष से वृद्धा पेंशन नहीं मिल पा रहा था. नतीजा अपना इलाज नहीं करा सका और जिससे आज मौत हो गयी. पिछले कई महीनों से बीमारी से ग्रसित थे. भूखे पेट और बीमारी से ग्रसित प्रसाद पासवान ने अपने निर्बल शरीर को 05 मई को त्याग दिया. प्रसाद पासवान की पत्नी व बहू ने बताया कि वे कई दिनों से बीमार थे, वहीं उनका वृद्धा पेंशन करीब तीन सालों से नहीं मिल रहा था. बैंक वाले होल्ड बताकर पैसे नहीं देते थे.

उधर, इस घटना की जानकारी मिलने पर नगर पंचायत के पूर्व प्रत्याशी सह समाजसेवी अरविंद कुमार गुप्ता उर्फ चुनमून ने ट्वीट कर मामले की जानकारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दी. सीएम ने मामले में संज्ञान लेते हुए आवश्यक जांच पड़ताल करने आदेश जिले के उपायुक्त को दिया है.

Catalyst IAS
SIP abacus

इसे भी पढ़ें:फहीम खान को हाईकोर्ट ने दिया एक दिन का पेरोल, पुलिस रहेगी साथ

Sanjeevani
MDLM

ट्वीट के बाद जिले के आला अधिकारियों ने संज्ञान लिया. तुरन्त बाद नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी कामेश्वर बेदिया एवं बीडीओ अशोक कुमार मृतक के घर पहुंचे और मृत्यु का कारण जाना. परिजनों ने पदाधिकारियों से बातचीत कर हाल जाना. मृतक का एक लड़का प्रमोद पासवान है, जो हमेशा शराब के नशे में धुत रहता है.

अधिकारियों द्वारा मृतक के परिजनों को नकद पांच हजार रुपये और 50-50 किलोग्राम चावल व गेंहू दिया और परिजनों को आश्वस्त किया कि जो भी सरकारी योजना होगी, उसका लाभ दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:कोरोना काल में जिन्होंने बिना डॉक्टरी सलाह के ज्यादा इस्तेमाल किया गिलोय, उनका लिवर हुआ खराब, पेट में बने खून के थक्के

इस बावत दोनों अधिकारियों से पूछे जाने पर बताया कि प्रसाद पासवान की मौत इलाज के अभाव में बीमारी से हुई है. वृद्धा पेंशन नहीं मिलने के कारण पर उन्होंने बताया कि बैंक की लापरवाही की वजह से पेंशन नहीं मिल रही थी.

इस मामले को संज्ञान में ले लिया है. किस कारण तीन वर्षां से पेंशन नहीं मिल रही थी. अगर जांच के बाद ये स्पष्ट हो गया कि इस लापरवाही की जिम्मेदार बैंक है तो इसकी शिकायत पलामू उपायुक्त को भेज देंगे.

इसे भी पढ़ें:राहुल गांधी की याचिका पर 16 जून को होगी सुनवाई, ‘सभी मोदी चोर हैं’ कहने पर दर्ज है केस

Related Articles

Back to top button