न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प, दस वाहन फूंके गये, एक की मौत

घटनास्थल पर उपायुक्त शांतनु अग्रहरि और पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा कैम्प कर रहे हैं. चांदो में धारा 144 लगा दी गयी है.

2,390

Daltonganj : पलामू जिलान्तर्गत चैनपुर के चांदो में प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प हो गयी. घटना प्रतिमा विर्सजन के लिए निर्धारित रूट के बदले दूसरे रूट से विसर्जन के लिए ले जाने को लेकर हुई. शुक्रवार की देर शाम हुई उक्त घटना में जहां पुलिस के चार से पांच जवान जख्मी हो गए, वहीं ग्रामीण सह टैªक्टर चालक सत्यनारायण सिंह की मौत हो गयी. एक महिला मैगनी कुंवर सदमे में दम तोड़ दिया. घटनास्थल पर उपायुक्त शांतनु अग्रहरि और पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा कैम्प कर रहे हैं. चांदो में धारा 144 लगा दी गयी है.

इसे भी पढ़ें : खैराचातर : कुएं में मिली लापता युवक की लाश

अबतक छह गिरफ्तार, तीन जिलों के अतिरिक्त बल तैनात

शनिवार की सुबह चैनपुर थाना में पत्रकारों से बात करते हुए उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटनास्थल और आस पास के क्षेत्रों में रांची, खूंटी, लोहरदगा और लातेहार से अतिरिक्त बल मंगाकर तैनात किया गया है. अबतक की कार्रवाई में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापामारी तेज की गयी है. स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है.

इसे भी पढ़ें : गोमिया के छात्र की बोकारो के तुपकाडीह में हत्या, जांच में जुटी पुलिस

दस वाहन फूंके गए

जिला मुख्यालय डालटनगंज से 20 किलोमीटर दूर चांदो में कल देर शाम से रात तक हुई हिंसक घटनाओं में जहां दस वाहन फूंक दिए गए, वहीं चार से पांच घरों को आग के हवाले कर दिया गया. इसमें आधा दर्जन टेम्पो, एक मोटरसाइकिल, एक बोलेरो, ट्रैक्टर टेलर शामिल है. घटना के दौरान हिंसक दृश्य को देखकर गांव की मैगनी कुंवर की हार्ट अटैक से मौत हो गयी. मैगनी कुंवर के पोते अरविंद को जब कुछ उपद्रवियों ने जख्मी कर दिया तो मैगनी कुंवर वहीं पर मौजूद थी. अरविंद को जख्मी देखते ही मैगनी को जोर से हार्ट अटैक किया. हालांकि अरविंद का इलाज चल रहा है.

इसे भी पढ़ें : राफेल डील :  रिलायंस ग्रुप ने NDTV पर 10,000 करोड़ की मानहानि का मुकदमा किया

घटनास्थल पर कौन-कौन पहुंचे 

घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे डीसी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि, एसपी इंद्रजीत महथा, एसडीओ नंद किशोर गुप्ता, डीएसपी सुरजीत कुमार ने मामले को संभाल लिया. घटनास्थल पर मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी पर्याप्त पुलिस बल के साथ कैंप किये हुए हैं. स्थिति तनावपूर्ण लेकिन काबू में है. प्रशासन और पुलिस की हर बिंदु पर नजर है.

इसे भी पढ़ें : दक्षिण भारत के योगी आदित्यनाथ कहे जानेवाले स्वामी परिपूर्णानंद भाजपा में शामिल हुए  

सतबरवा-बकोरिया में तनाव, दो गिरफ्तार

सतबरवा थाना क्षेत्र के बकोरिया गांव में कल शाम इसी तरह की घटना हुई. प्रतिमा विर्सजन के दौरान विवाद होने पर प्राथमिकी दर्ज की गयी. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: