JharkhandPalamu

पलामू : मेदिनीनगर शहरी क्षेत्र में नाली के गंदे पानी की आपूर्ति, विभागीय सक्रियता सवालों के घेरे में

Palamu : मेदिनीनगर शहरी क्षेत्र में गुरुवार को नाली के गंदे पानी की आपूर्ति हुई है. दो दिनों तक बारिश होने के कारण कोयल नदी का जलस्तर अचानक से बढ़ गया है और इसके साथ नाली का गंदा पानी पंपूकल के जलापूर्ति पाइप के आस-पास फैल गया है. जलापूर्ति जब शुरू हुई तो फुटबॉल के माध्यम से सारा नाली का पानी जैक वेल में आकर जमा हो गया. विभागीय सक्रियता नहीं रहने के कारण जहरीले पानी की ही आपूर्ति पूरे शहर में कर दी गयी.

मामले में एक बार फिर सक्रियता दिखाते हुए भाजपा नेता एवं पानी बाबा नाम से मशहूर परशुराम ओझा ने शहर वासियों को गंदे पानी को लेकर सचेत किया है. भाजपा नेता ने शहरवासियों से पानी को गर्म करके पीने को सलाह दी है.

इसे भी पढ़ें:दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की ऐतिहासिक जीत, सीरीज में 1-0 की बढ़त

ram janam hospital
Catalyst IAS

उन्होंने पंपूकल के जैकवेल में जमा नाली का गंदा पानी और फुटबॉल के पास फैला हुआ गंदा पानी की तस्वीर साझा की है. उन्होंने इस सिलसिले में जिले के उपायुक्त को भी जानकारी देने की बात कही है.

The Royal’s
Sanjeevani

परशुराम ओझा के अनुसार गंदे पानी को लेकर पीएचडी के कर्मियों की सक्रियता नहीं के बराबर रही. भाजपा नेता ने बताया बारिश के कारण पंप हाउस के जलापूर्ति पाइप में लगे फुटबॉल तक नाली का पानी पहुंच गया है.

इसे भी पढ़ें:WHO की मुख्य वैज्ञानिक सौम्या बोलीं- ओमिक्रॉन के खिलाफ टीके प्रभावी, जिन्होंने नहीं लगवाया वो जल्द लगवाएं

नाली का पानी फुटबॉल तक पहुंचने से रोकने के लिए नदी में बांध बनाया गया है, लेकिन बारिश होने के कारण पानी ज्यादा भर गया और इसके साथ गंदा पानी भी आस-पास फैल गया. फुटबॉल के पास बांध को हटाने के बाद नाली का गंदा पानी निकल सकता था, लेकिन अभी तक किसी ने सक्रियता नहीं दिखाई.

उन्होंने इस संबंध में नगर आयुक्त से मिलकर जानकारी देने की कोशिश की, लेकिन पता चला कि वह छुट्टी पर हैं. उन्होंने इसकी जानकारी व्हाट्सएप पर जिले के उपायुक्त को दी है. साथ ही विभागीय इंजीनियर को भी जानकारी देकर अविलंब सुधार की अपील की है.

इसे भी पढ़ें:एचईसी को बचाने के लिए राज्य में भर में हुआ विरोध प्रदर्शन, सीपीआइएम ने कहा- राज्य सरकार करें टेक ओवर

Related Articles

Back to top button