JharkhandPalamu

पलामू: लॉकडाउन में ‘सामाजिक दूरी’ की शर्त पर विदा होगी ‘डोली’, बाराती-सराती पक्ष के चार चार लोग होंगे शामिल 

Dilip Kumar

Sanjeevani

Palamu :  लॉकडाउन थ्री के दौरान पलामू जिले में आज ‘सामाजिक दूरी’ की शर्त पर एक ‘डोली’ विदा होगी. जिला प्रशासन ने ‘सामाजिक दूरी’ की शर्त के तहत वैवाहिक समारोह को पूर्ण करने की अनुमति दी है. बाराती-सराती पक्ष के चार चार लोग इस समारोह में शामिल होंगे. लॉकडाउन के दौरान जिले का यह दूसरा शादी समारोह होगा.

MDLM

विदित हो कि लॉकडाउन की वजह से कई तरह के कार्यक्रमों पर रोक है. सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से अनुपालन कराना है.

इसे भी पढ़ेंः जानिये क्यों ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #GirlsLockerRoom और #BoysLockerRoom

मेदिनीनगर के चियांकी में पूर्व से तय शादी कार्यक्रम को लेकर लड़की पक्ष में उहापोह की स्थिति बनी हुई थी. इसे लेकर जिले के उपायुक्त डा. शांतनु कुमार अग्रहरि को जब लड़की के पिता प्रमोद राम ने आपबीती सुनाई तो उन्होंने कई शर्तों के साथ विवाह सम्पन्न कराने की अनुमति दे दी.

उपायुक्त के अनुमति पत्र के अनुसार इस शादी समारोह में वर एवं वधू पक्ष के चार-चार सदस्य भाग लेंगे. सभी मास्क लगाएगें और दो-दो मीटर दूरी का पालन करेंगे. इसके अलावा उपायुक्त ने बारात में शामिल होने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग के लिए पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉ राजीव एवं दो अन्य पारा मेडिकल कर्मचारियों को प्रतिनियुक्त किया गया है. सभी सेनेटाइजर और थर्मल स्कैनर के साथ उपस्थित रहेंगे.

इसे भी पढ़ेंः लॉकडाउन का कहर :  घर वापसी के लिए तीन दिनों में 3 लाख से अधिक प्रवासी मजदूरों ने कराया रजिस्ट्रेशन

देर शाम आएगी बारात

चियांकी गांव में आज देर शाम शादी संपन्न होगी. बारात लातेहार जिले के मनिका थानान्तर्गत रेवन्द ग्राम से आएगी. शादी को लेकर घर में हल्दी तैयारी चल रही है. चूकि बारात पक्ष से चार लोगों को ही आना है, इसलिए टेंट पंडाल भी नहीं लगाए गए हैं. घर की छत पर ही सारे कार्यक्रम कर लेने की तैयारी है.

वधू पक्ष के लोगों में उसके अन्य मेहमानों के नहीं पहुंचने की कसम साफ दिख रही है. लड़की की छोटी बहन ने कहा कि कभी यह नहीं सोचा था कि इस तरह से भी शादी होगी. घर के अन्य मेहमानों की तरह गांव और मुहल्ले के लोगों के आने पर भी पाबंदी रहेगी.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना वायरस के खतरे के बीच अमेरिका में सीनेट का सत्र शुरू, तबाह हो चुकी अर्थव्यवस्था पर फोकस

दो माह पूर्व ही होनी थी

लड़की के पिता ने बताया कि यह विवाह दो माह पूर्व ही होना था. मगर लॉकडाउन के कारण यह तय समय पर नहीं हो पा रहा था. अंततः सादे समारोह में विवाद संपन्न कराने का निर्णय लिया गया. शादी सुदेश्वर राम के 25 वर्षीय बेटे पवन कुमार से होना निश्चित है.

इसे भी पढ़ेंः देश में अबतक #Covid-19 का सामुदायिक प्रसार नहीं, आदतों में बदलाव को बरकरार रखें लोग: हर्षवर्धन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button